Al Qaeda पर अफगान सेना की बड़ी कार्रवाई, मारा गया मास्टरमाइंड मोहिसन अलमिसरी

Highlights

  • सेना को आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई में बड़ी कामयाबी हासिल हुई है।
  • अफगानिस्तान की सेना ने गजनी प्रांत में आतंकिया के खिलाफ अभियान चलाया था।

By: Mohit Saxena

Updated: 25 Oct 2020, 09:55 AM IST

अंडार (अफगानिस्तान)। अफगानिस्तान में सेना और अलकायदा के बीच शांति वार्ता के बावजूद टकराव जारी है। यहां पर लगातार आतंकी हमले देखने को मिल रहे हैं। ऐसे में सेना भी बड़ी कार्रवाई करने से चूक नहीं रही है। शनिवार को सेना को आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई में बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। अफगान सेना ने बड़े ऑपरेशन में आतंकवादी संगठन अलकायदा के मास्टरमाइंड मोहसिन अलमिसरी को मार गिराया है। इसे अलकायदा के लिए बड़ा नुकसान माना जा रहा है।

Taiwan को डराने में लगा चीन, दक्षिण चीन सागर में दागीं घातक मिसाइलें

आतंकी गतिविधियों की साजिश रच रहा था

अफगानिस्तान की स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अलमिसरी भारतीय उपमहाद्वीप के लिए आतंकी गुट के कमांडर के तौर में आतंकी गतिविधियों की साजिश रच रहा था। उसका कई बड़ी आतंकी घटनाओं में हाथ था। अफगानिस्तान की सेना ने गजनी प्रांत में अलकायदा आतंकियों को लेकर बड़ा अभियान चलाया था। इस अभियान में अफगान सेना ने गजनी प्रांत के अंडार जिले में आतंक के मास्टरमाइंड मोहसिन अलमिसरी को मार गिराया है।

Nawaz Sharif के दामाद की गिरफ्तारी को लीक करने वाला पाकिस्‍तानी पत्रकार लापता, इमरान पर उठे सवाल

आसिम उमर ढेर कर दिया था

इससे पहले वर्ष 2019 में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन में अफगान सेना को बड़ी सफलता हाथ लगी थी। अफगानिस्तान और अमरीकी सेना ने मिलकर खूंखार आतंकी आसिम उमर ढेर कर दिया था। आसिम उमर को अल कायदा के दक्षिण एशिया की एक शाखा से माना जाता था। अफगानिस्तान और अमरीकी सेना ने एक साथ मिलकर इस अभियान को अंजाम दिया था। अमरीकी सेना को अमरीका की हवाई शक्ति साथ मिला था।

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned