scriptअफगान आर्मी ने पाकिस्तान पर दागे मोर्टार, PAK सेना की हुई भारी क्षति | Afghan army fired mortar on Pakistan, PAK army suffered heavy damage | Patrika News

अफगान आर्मी ने पाकिस्तान पर दागे मोर्टार, PAK सेना की हुई भारी क्षति

locationनई दिल्लीPublished: Nov 03, 2019 10:37:07 am

Submitted by:

Anil Kumar

अफगानिस्तान और पाकिस्तान सेना के बीच खैबर-पख्तूनख्वा में संघर्ष हुआ
पाकिस्तान सशस्त्र बलों की मीडिया विंग, इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) ने की

afghanistan_pakistan.jpeg

इस्लामाबाद। भारत और पाकिस्तान के बीच लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) में हर दिन तनाव देखने को मिलता है और पाकिस्तानी सेना की मदद से आतंकी घुसपैठ करने की कोशिश में रहते हैं। लिहाजा भारतीय जाबांज सेना पाकिस्तानी आतंकियों के खिलाफ जवाबी कार्रवाई करती है।

अब पाकिस्तानी आतंकियों के खिलाफ भारतीय सेना ने नहीं बल्कि अफगान सेना ने बड़ी कार्रवाई की है। पाकिस्तान के खैबर-पख्तूनख्वा के चित्राल जिले में अफगान सीमा सुरक्षा बलों और पाकिस्तानी सैनिकों के साथ संघर्ष देखने को मिला। इस संघर्ष में पाकिस्तान को भारी नुकसान उठाना पड़ा है।

सीमा पर पाकिस्तान से घुसपैठ का प्रयास, तारबंदी तक मिले पैरों के निशान

इस घटना की पुष्टि खुद पाकिस्तान सशस्त्र बलों की मीडिया विंग, इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) ने की है। रिपोर्ट में कहा गया है कि इस संघर्ष में पाकिस्तान के छह सैनिकों को गंभीरे चोटें आई है।

दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण माहौल

EurAsian Times के मुताबिक, पाकिस्तान और अफगानिस्तान सेना के बीच संघर्ष में पांच नागरिक भी घायल हुए हैं। इधर ISPR ने दावा किया है कि प्रांत कुनार के नारी जिले से अफगान सुरक्षा बलों ने मोर्टार दागे, साथ ही भारी मशीनगनों का इस्तेमाल किया।

इसके बाद पाकिस्तानी सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए अफगान सेना को मुंहतोड़ जवाब दिया है। जिसमें अफगानी सेना को काफी नुकसान हुआ है।

पाकिस्तान की अंतरिक्ष एजेंसी का बुरा हाल, करीब छह दशकों में सिर्फ पांच उपग्रह ही भेजे

बता दें कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच तनावपूर्ण हालात के मद्देनजर पाकिस्तान सरकार अफगानिस्तान सीमा पर फेंसिंग का निर्माण कर रही है। पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच 1980 में एक सीमा रेखा तय की गई थी, जिसे डुरंड लाइन कहते हैं।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो