scriptसेना ने छह पाकिस्तानी महिलाओं को किया गिरफ्तार, अलकायदा-तालिबान के खिलाफ चलाया गया था ऑपरेशन | Afghan Security forces arrested 6 Pakistani Women and other terrorists | Patrika News

सेना ने छह पाकिस्तानी महिलाओं को किया गिरफ्तार, अलकायदा-तालिबान के खिलाफ चलाया गया था ऑपरेशन

locationनई दिल्लीPublished: Sep 24, 2019 02:14:53 pm

Submitted by:

Shweta Singh

अफगान और अमरीकी सेना ने चलाया था जॉइंट ऑपरेशन
ऑपरेशन में कई विदेशी आतंकी भी हुए थे गिरफ्तार

Afghanistan joint operations

काबुल। तालिबान शांति वार्ता के रद्द होने के बाद से अफगानिस्तान में उथल-पुथल मची हुई है। कभी सेना की कार्रवाई तो कभी आतंकी हमले और इन सब में सबसे ज्यादा प्रभावित हो रहे हैं वहां के नागरिक। इसी बीच अफगान और अमरीकी सेना ने वहां एक बड़ी कार्रवाई की है। सोमवार को दोनों देशों की सेना ने तालिबान और अलकायदा के खिलाफ जॉइंट ऑपरेशन चलाया।

अफगानिस्तान की सुरक्षा परिषद ने की पुष्टि

इस ऑपरेशन का मुख्य टार्गेट अलकायदा आतंकी आसिम उमर था। हालांकि, इस दौरान वह तो हाथ नहीं लगा लेकिन पुलिस को उसके इतर भी बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। इस ऑपरेशन के दौरान पुलिस ने आतंकी की पत्नी समेत छह पाकिस्तानी महिलाओं को हिरासत में लिया है। इस बारे में अफगानिस्तान की सुरक्षा परिषद ने पुष्टि की है।

https://twitter.com/ANI/status/1176214829264097280?ref_src=twsrc%5Etfw

कई विदेशी आतंकवादी गिरफ्तार

समाचार एजेंसी एएनआई ने अपनी रिपोर्ट में सुरक्षा परिषद के हवाले से दावा किया कि एक कम्पाउंड में अलकायदा आतंकी आसिम उमर और तालिबानी नेता मौजूद थे। सेना को इस बारें जब टिप मिली तो उन्होंने अभियान चलाया। लेकिन आतंकी वहां से भागने में कामयाब रहा। इस ऑपरेशन में अयमान अल जवाहिरी तक उमर का संदेशवाहक मारा गया और आठ तालिबानी और कई विदेशी आतंकवादियों भी गिरफ्तार किए गए हैं। इसके साथ ही छह पाकिस्तानी महिलाओं को भी गिरफ्तार किया गया है, जिनमें से एक उमर की पत्नी बताई जा रही है।

https://twitter.com/ANI/status/1176214679036628992?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो