scriptअफगानिस्तान: अमरीकी दूत के लौटते ही तालिबान की गतिविधियां तेज, ताजा आतंकी हमलों में 25 की मौत | Afghan Taliban Intensify Their Attacks After Us Peace Envoy Returns | Patrika News

अफगानिस्तान: अमरीकी दूत के लौटते ही तालिबान की गतिविधियां तेज, ताजा आतंकी हमलों में 25 की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Nov 12, 2018 02:44:36 pm

अमरीकी दूत के वापस लौटे ही तालिबान ने अपने हमले तेज कर दिए हैं

Taliban

अफगानिस्तान: अमरीकी दूत के लौटते ही तालिबान की गतिविधियां तेज, ताजा आतंकी हमलों में 25 की मौत

काबुल। अफगानिस्तान से अमरीकी दूत के लौटते ही तालिबान ने अपने हमले तेज कर दिए हैं। तालिबान ने ताजा हमलों में अल्पसंख्यक हाजरा बहुल एक जिले में रविवार को हमला कर दिया। उधर दक्षिणपूर्वी प्रांत गजनी के जगहोरी जिले में एक झड़प में आतंकवादियों ने 15 नागरिकों और विशेष अफगान सुरक्षा बल के 10 सदस्यों की हत्या कर दी। अमरीकी दूत जलमय खलीलजाद के लौटते ही तालिबान ने इस तरह की गतिविधियां तेज कर दी हैं। अल्पसंख्यक हाजरा समुदाय बहुल एक जिले में रविवार को हमला तेज कर दिया। दक्षिणपूर्वी प्रांत गजनी के जगहोरी जिले में एक झड़प में आतंकवादियों ने 15 नागरिकों और अफगानिस्तान के विशेष बल के 10 सदस्यों की हत्या कर दी।

तेज हुए तालिबानी हमले

अफगानिस्तान में गजनी के प्रांतीय पुलिस प्रवक्ता अहमद खान सिरात ने यह जानकारी देते हुए कहा कि हमलों में विशेष बल के कम से कम 10 सदस्य और 8 नागरिक घायल भी हुए हैं। तालिबान के एक प्रवक्ता ने अपने वाट्स ऐप संदेश में दावा किया है कि 22 अफगान कमांडो मारे गए हैं और काफी संख्या में घायल भी हुए हैं। बता दें कि गजनी के जगहोरी जिले में बुधवार से ही झड़पों का दौर जारी हैं। गुरूवार को इलाके में विशेष बल तैनात किए थे।

अल्पसंख्यक हाजरा समुदाय निशाने पर

बता दें कि तालिबान में ज्यादातर हाजरा शिया समुदाय से हैं जबकि तालिबान के लोग सुन्नी और पश्तून हैं। लम्बे समय से तालिबानी आतंकी इस इलाके में बड़े हमले की फिराक में थे। अब अमरीकी दूत खलीलजाद के लौटते ही तालिबान अपने नापाक मंसूबों पर उतर आया है। आपको बता दें कि खलीलजाद इस युद्धग्रस्त देश में शांति लाने के लिए क्षेत्रीय कोशिशों के साथ समन्वय करना चाहते हैं। बता दें कि अफगानिस्तान में शांति स्थापित करने की उद्देश्य से रूस ने कई देशों को एक मंच पर बुलाकर एक वार्ता का आयोजन किया था। तालिबान भी इस वार्ता का एक हिस्सा था। वार्ता के बाद रूस ने तालिबान को चेतवानी देते हुए कहा था कि वह कोई खेल न खेले और अफगान शांति वार्ता में हिस्सा ले।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो