script

आतंकियों ने पुलिस चौकी पर किया हमला, मुठभेड़ में 21 सैनिक शहीद, मार गिराए गए 15 तालिबानी

Published: Jan 07, 2019 07:58:38 pm

Submitted by:

Shweta Singh

समाचार एजेंसी ने वहां के प्रांतीय अधिकारी अब्दुल अजीज बेग के हवाले से अपनी सोमवार की रिपोर्ट में कहा कि ये मुठभेड़ रविवार रात को हुई।

Afghanistan 26 armymen martyed 15 terrorist killed

आतंकियों ने पुलिस चौकी पर किया हमला, मुठभेड़ में 21 सैनिक शहीद, मार गिराए गए 15 तालिबानी

काबुल। अफगानिस्तान के बदगीस प्रांत में तालिबानी आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में 21 अफगान सैनिक शहीद हो गए। हालांकि इसके साथ ही सेना 15 आतंकियों को ढेर करने की कामयाबी हाथ लगी है। एक चीनी समाचार एजेंसी ने वहां के प्रांतीय अधिकारी अब्दुल अजीज बेग के हवाले से अपनी सोमवार की रिपोर्ट में कहा कि ये मुठभेड़ रविवार रात को हुआ।

हथियारों से लैस आतंकवादियों ने किया चौकी पर हमला

जानकारी के मुताबिक कादिस जिले में रविवार रात सुरक्षा चौकियों पर हथियारों से लैस आतंकवादियों ने धावा बोल दिया जिसके बाद हुई मुठभेड़ में तीन सैनिक, 11 अफगान स्थानीय पुलिसकर्मी (एएलपी) और 15 आतंकवादी मारे गए हैं। आपको बता दें कि सरकार ने 2010 में देश भर के गांवों और जिलों की सुरक्षा में एएलपी/सामुदायिक पुलिस की स्थापना कर रखी है जहां सेना और पुलिस की सीमित मौजूदगी है। बताया जा रहा है कि दूसरी ओर गंदाब जिले में भी इसी तरह की झड़पों में सात एएलपी पुलिसकर्मी मारे गए। इसमें नौ अन्य घायल हो गए जबकि आतंकवादियों के पक्ष में भी कई मारे गए।

सोने की खदान धसने से 40 लोगों की मौत

वहीं दूसरी ओर रविवार को ही वहां के उत्तर में स्थित बदख्शान प्रांत के कोहिस्तान जिले एक अन्य बड़ी घटना की खबर मिली थी। दरअसल वहां सोने की एक खदान के धंस जाने से हुए हादसे में करीब 40 लोगों की मौत हो गई। अफगानिस्तान संसद के सदस्य फौजिया कूफी ने एक बयान में बताया कि घटना में 10 अन्य लोग घायल भी हो गए हैं। ये सभी लोग सोने की तलाश करने वाले खनिक थे। रिपोर्ट के अनुसार, दहकान ने कहा था, ‘कोहिस्तान जिले के शिपो क्षेत्र में स्थानीय समयानुसार यह हादसा रविवार सुबह लगभग 10.30 बजे हुआ, जब 50 से ज्यादा लोग सोने की एक खदान में अवैध खनन कर रहे थे और लगभग सभी लोग उसमें जिंदा दफन हो गए। अब तक 20 शव और सात घायलों को निकाला जा चुका है।’

ट्रेंडिंग वीडियो