script

अफगानिस्तान में 35 आतंकी मारे गए

Published: Feb 20, 2016 09:06:00 pm

सरकारी बलों ने इन इलाकों से आतंककारियों  को हटाने की कोशिश में एक महीने
पहले एक बड़ा अभियान शुरू किया था, जिसमें दोनों पक्षों के लोगों के साथ ही
कई अन्य लोगों की भी जानें चली गईं

Afghan Forces

Afghan Forces

काबुल। अफगानिस्तान के बघलान और बडगिस प्रांतों में पिछले दो दिनों में चलाए गए सैन्य अभियानों में कम से कम 35 तालिबान आतंकी मारे गए हैं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को बताया, शुक्रवार से अब तक कुल 15 सशस्त्र तालिबान आतंकी मारे जा चुके हैं। अधिकारी के मुताबिक, सात अन्य आतंकी घायल हुए हैं, लेकिन कोई सुरक्षाकर्मी हताहत नहीं हुआ है।

दंड-ए-शहाबुद्दीन और दंड-ए-गोरी जिले तालिबान के गढ़ माने जाते हैं, जो प्रांतीय राजधानी पॉल-ए-खुमरी के लिए खतरा हैं। सरकारी बलों ने इन इलाकों से आतंककारियों को हटाने की कोशिश में एक महीने पहले एक बड़ा अभियान शुरू किया था, जिसमें दोनों पक्षों के लोगों के साथ ही कई अन्य लोगों की भी जानें चली गईं।

तालिबान के प्रतिरोध के बीच दंड-ए-शहाबुद्दीन और दंड-ए-गोरी इलाकों में सरकारी बलों के हमले की कार्रवाई जारी है। तालिबान आतंककारियों ने बिजली के कई खंभों को भी ध्वस्त कर दिया और इस प्रकार पिछले तीन सप्ताह से पूरे काबुल को अंधेरे में डुबो दिया है। एक अधिकारी के मुताबिक, इसी प्रकार अशांत बडगिस प्रांत के हिस्सों में चले सैन्य अभियानों में शुक्रवार से अब तक 20 आतंकी मारे जा चुके हैं।

अधिकारी के मुताबिक, अभियान के दौरान आठ सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। इस बीच तालिबान संगठन ने एक ऑनलाइन बयान में बडगिस और बघलान प्रांतों में संघर्षों की पुष्टि की है और दावा किया है कि बडगिस के संग-ए-अताश जिले में उसके लड़ाकों ने सरकारी बलों को हताहत किया है। इसके अलावा उन्होंने पिछले कुछ दिनों में दंड-ए-शहाबुद्दीन में सात जवानों को मार डालने और छह अन्य को घायल करने का भी दावा किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो