script

Afghanistan: तालुकान सिटी के एक School की इमारत में भीषण आग, दूसरी मंजिल जलकर खाक

locationनई दिल्लीPublished: Aug 13, 2020 04:19:07 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

अफगानिस्तान के तखर प्रांत ( Takhar Province ) की राजधानी तालुकान सिटी ( Taluqan city ) स्थित एक स्कूल की इमारत ( Fire Set On School Building ) में भीषण आग लगी।
स्थानीय अधिकारियों ने बताया है कि आग की यह घटना तकरीबन सुबह के 3.30 बजे हुई है।

school fire

Afghanistan: A fierce fire in a school building in Talukan City, burning the second floor

काबुल। पड़ोसी देश अफगानिस्तान ( Afghanistan ) के एक स्कूल की इमारत में गुरुवार को भीषण आग लग गई। आग के कारण स्कूल की दूसरी मंजिल पूरी तरह से जलकर खाक हो गई। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, तखर प्रांत ( Takhar Province ) की राजधानी तालुकान सिटी ( Taluqan city ) स्थित एक स्कूल की इमारत में आग लगी।

स्थानीय अधिकारियों ने बताया है कि आग की यह घटना तकरीबन सुबह के 3.30 बजे हुई है। प्रांतीय पुलिस प्रवक्ता अब्दुल खलील आसिर ( Abdul Khalil Asir ) ने इस घटना की पुष्टि करते हुए शिन्हुआ न्यूज एजेंसी को जानकारी दी और बताया कि तालुकान सिटी स्थित अबू उस्मान तालुकानी स्कूल की इमारत के दूसरी मंजिल में भीषण आग की घटना हुई है।

प्राइमरी स्कूल में बन रहा था खाना, अचानक हुआ कुछ ऐसा कि मच गई अफरा तफरी- देखें वीडियो

उन्होंने बताया कि आग इतनी भीषण थी कि दूसरी मंजिल पूरी तरह से जलकर खाक हो गई। फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। इसकी जांच जारी है और पता लगाया जा रहा है कि किस वजह से आग लगी है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7viyge

इससे पहले भी हो चुकी हैं ऐसी घटनाएं

आपको बता दें कि अफगानिस्तान के इस इलाके में इस तरह की घटनाएं पहले भी कई बार हो चुकी है। अब्दुल खलील आसिर ने बताया है कि बीते कुछ सालों में अन्य तीन स्कूलों में इस तरह की भीषण अग्निकांड की घटनाएं हो चुकी है।

Breaking News : प्रदेश के नामी स्कूल में समोसा तलते लगी भीषण आग, कैंटीन जलकर खाक, मच गई अफरा-तफरी- देखें Video

स्थानीय अधिकारियों का कहना है कि तालिबानी आतंकियों ( Taliban Terrorist ) की ओर से इसतरह की घटना को अंजाम दिया जाता रहा है। हालांकि अभी तक इस घटना को लेकर किसी भी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है और आतंकी समूह ने इस घटना में हाथ होने से सीधे इनकार किया है।

इससे पहले जब अफगानिस्तान में 6 साल तक तालिबान का शासन रहा तब उस दौरान लड़कियों के स्कूल जाने पर पाबंदी लगा दी गई था और लड़कों के लिए आधुनिक शिक्षा पर आपत्ति जताई थी। अफगानिस्तान में तालिबान और अफगान सरकार ( Afghan Government ) के बीच लगातार सत्ता का संघर्ष चल रहा है। इस संघर्ष में आए दिन हमले होते रहते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो