scriptAfghanistan: तालिबान ने 100 अफगानियों का किया कत्ल, अभी भी जमीन पर पड़े हैं शव | Afghanistan accuses Taliban for killing 100 citizens in Spin Boldak | Patrika News

Afghanistan: तालिबान ने 100 अफगानियों का किया कत्ल, अभी भी जमीन पर पड़े हैं शव

locationनई दिल्लीPublished: Jul 23, 2021 02:21:21 pm

Submitted by:

Ronak Bhaira

अफगानिस्तान (Afghanistan) ने तालिबान (Taliban) पर आरोप लगाया है की तालिबानियों ने स्पिन बोल्डक (Spin Buldak) जिले में 100 नागरिकों (100 citizens) को मार दिया। हालांकि तालिबान ने इन आरोपों खारिज किया है।

Afghanistan

Afghanistan (File Photo)

नई दिल्ली। अफगानिस्तान (Afghanistan) और तालिबान (Taliban) के बीच जंग लगातार जारी है। फिलहाल के घटनाक्रमों को देखकर लग रहा है कि दोनों के बीच की तल्खियां और बढ़ चुकी हैं। हाल ही में अफगानिस्तान ने तालिबान पर आरोप लगाते हुए कहा है कि तालिबान की ओर से कंधार प्रांत के स्पिन बोल्डक (Spin Boldak) जिले में 100 लोगों की निर्मम तरीके से हत्या कर दी गई।
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार तालिबान ने पिछले हफ्ते ही अफगानिस्तान के कंधार प्रांत के स्पिन बोल्डक जिले में हमला कर उस पर कब्जा कर लिया है। इस दौरान वहां 100 लोगों की मौत हो चुकी है और कथित तौर पर उनकी लाशें जमीन पर ही पड़ी हैं।
यह भी पढ़ें

अफगानिस्तान के उप राष्ट्रपति ने पाक पर बोला हमला, ट्विटर पर भारत और पाकिस्तान से जुड़ी तस्वीर की साझा

अफगानिस्तान के मुताबिक तालिबान ने कब्जा करने के बाद नागरिकों के घरों को लूटा। वहां अपने झंडे फहराये और मासूमों को भी मौत के घाट उतार दिया। हालांकि तालिबान ने मौतों की जिम्मेदारी नहीं ली और यह भी कहा कि किसी भी नागरिक की हत्या के पीछे तालिबान का हाथ नहीं है।
हालांकि कंधार के प्रांतीय परिषद के एक सदस्य के अनुसार तालिबानी उसके घर में घुसे और उसके बेटों को बाहर ले जाकर मार दिया। अफगान सुरक्षा एजेंसियों के अनुसार अभी भी कई शव जमीन पर ही पड़े हैं।
यह भी पढ़ें

अफगानिस्तान में पाक का नया खेल मासूमियत भरा

अफगानिस्तान के आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता मीरवाइज स्टेनकजई ने कहा, ‘अपने पंजाबी आकाओं (पाकिस्तान) के आदेश पर क्रूर आतंकवादियों ने स्पिन बोल्डक के कुछ इलाकों में निर्दोष नागरिकों के घरों पर हमला किया, घरों को लूट लिया और 100 निर्दोष लोगों को मार दिया। इससे ही क्रूर दुश्मन के असली चेहरे का खुलासा होता है।’
यह भी पढ़ें

अफगानिस्तान में तालिबान के बढ़ते प्रभाव से खुश है पाकिस्तानी सेना, कहा-डूब रहा है भारत का निवेश

बता दें कि पिछले हफ्ते ही तालिबान ने स्पिन बोल्डक पर कब्जा किया था, जिसके बाद एक वीडियो वायरल हुआ। वीडियो कथित रूप से स्पिन बोल्डक का है और इसमें देखा जा सकता है कि तालिबानी सदस्य शहर में मोटरसाइकिलों पर घूम रहे हैं, लूटपाट कर रहे हैं और उन सरकारी अधिकारियों के वाहन जब्त कर रहे हैं जो इलाका छोड़कर भाग चुके हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो