अफगानिस्तान: 83 यात्रियों को ले जा रहा विमान दुर्घटनाग्रस्त, आग के शोलों में बदली फ्लाइट

  • विमान पूर्वी गजनी प्रांत के सुदूर और पहाड़ी देह याक जिले ( Deh Yak district ) में हादसे का शिकार हुआ
  • एरियाना अफ़गान एयरलाइंस ( Ariana Afghan Airlines ) का विमान हेरात से काबुल के लिए रवाना हुआ था

Anil Kumar

27 Jan 2020, 08:56 PM IST

काबुल। अफगानिस्तान ( Afghanistan ) में एक यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त ( Plane Crashed ) हो गया। यह विमान अफगानिस्तान में तालिबान नियंत्रित इलाके में क्रैश हुआ। क्रैश होने के बाद विमान में आग लग गई। विमान में 80 से अधिक यात्री सवार थे।

एरियाना अफ़गान एयरलाइंस ( Ariana Afghan Airlines ) का विमान पूर्वी गजनी प्रांत के सुदूर और पहाड़ी देह याक जिले ( Deh Yak district ) के Sado Khel क्षेत्र में हादसे का शिकार हुआ। यह विमान हेरात से काबुल ( Kabul from Herat ) के लिए उड़ान भरी थी।

कैलिफोर्निया हवाईअड्डे पर बड़ा विमान हादसा, अब तक 4 की मौत

अभी तक किसी के भी मारे जाने की खबर नहीं आई है, लेकिन आशंका जाहिर की जा रही है कि भारी संख्या में यात्री हताहत हुए होंगे।

विमान में सवार थे 83 यत्री

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि सोमवार को स्थानीय समयानुसार दोपहर 1.15 बजे काबुल के दक्षिण-पूर्व में राज्य के स्वामित्व वाला विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ। इसमें 83 लोग सवार थे।

खबरों के मुताबिक, तालिबान ( Taliban ) के सदस्य दुर्घटनास्थल पर थे और आग लगाने की कोशिश कर रहे थे। प्रांत के गवर्नर के एक प्रवक्ता Arif Noori ने स्थानीय मीडिया को बताया कि एक टीम जांच करने के लिए साइट पर थी।

बता दें कि गजनी प्रांत की पहाड़ियां हिंदूकुश पर्वतों की तलहटी में पड़ती हैं और वहां सर्दियों में जबर्दस्त ठंड पड़ती है। इससे पहले साल 2005 में अफगानिस्तान में विमान हादसे का शिकार हुआ था। तब काम एयर की फ्लाइट पश्चिमी हेरात से उड़ान भरकर राजधानी काबुल जा रही थी, इसी बीच पहाड़ों में दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned