Afghanistan: एक सप्ताह के अंदर सेना की दूसरी बड़ी कार्रवाई, 74 तालिबानी आतंकी ढेर

HIGHLIGHTS

  • Afghan Army Action Against Taliban: बीते एक सप्ताह में अफगान सेना ने कंधार प्रांत के कई स्थानों पर बड़ी कार्रवाई की। इस दौरान 74 तालिबानी आतंकवादियों को मार गिराया गया।
  • अफगान रक्षा मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, बीते एक सप्ताह में सेना ने अलग-अलग जगहों पर कार्रवाई करते हुए 82 तालिबानी आतंकियों को ढेर किया है।

By: Anil Kumar

Updated: 20 Dec 2020, 07:22 PM IST

काबुल। अफगानिस्तान में शांति बहाली को लेकर अफगान सरकार और तालिबान ( Afghan Government An Taliban Talk ) के बीच कतर की राजधानी दोहा में लगातार वार्ता की प्रक्रिया आगे बढ़ रही है, लेकिन हिंसा की वारदातों में लगाम नहीं लग रही है। रविवार को राजधानी काबुल ( Kabul Attack ) में एक बम धमाके को अंजाम दिया गया, जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई, जबकि 20 अन्य लोग घायल हो गए। घायलों में काबुल से सांसद हाजी खान मोहम्मद वारदाक भी शामिल हैं।

बताया जा रहा है कि इस हमले को सांसद हाजी खान की गाड़ी को निशाना बनाकर किया गया था। इन सबके बीच सेना भी आतंकियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाकर कार्रवाई कर रही है। बीते एक सप्ताह में अफगान सेना ने कंधार प्रांत के कई स्थानों पर बड़ी कार्रवाई की। इस दौरान 74 तालिबानी आतंकवादियों को मार गिराया गया।

अफगानिस्तान: सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ चलाया ऑपरेशन, 100 से अधिक ढेर

अफगान रक्षा मंत्रालय ( Afghan Ministry of Defense ) के मुताबिक, कंधार प्रांत में पिछले कुछ दिनों में हिंसा की वारदातों में तेजी आई है, लेकिन हर जगह पर तालिबानी आतंकियों को सेना करारा जवाब दे रही है। इस संघर्ष के दौरान 74 तालिबानी आतंकी मारे गए हैं। रक्षा मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, बीते एक सप्ताह में सेना ने अलग-अलग जगहों पर कार्रवाई करते हुए 82 तालिबानी आतंकियों को ढेर किया है।

इस सप्ताह में हुए कई आतंकी हमले

आपको बता दें कि अफगानिस्तान के अलग-अलग जगहों पर इस सप्ताह कई आतंकी हमले हुए, जिसमें दर्जनों लोगों की मौत हुई है। आज रविवार को राजधानी काबुल में पीडी 5 क्षेत्र के स्पिन कैले स्क्वायर में एक कार बम विस्फोट किया गया, जिसमें नौ लोगों की मौत हो गई। यह हमला यहां के सांसद हाजी खान मुहम्मद वारदाक को निशाना बनाकर किया गया था।

अफगानिस्तान: सेना की बड़ी कार्रवाई में तालिबान कमांडर समेत 35 आतंकी मारे गए

एक दिन पहले यानी शनिवार को बल्ख प्रांत में एक क्षेत्रीय नेता को बम विस्फोट में मारने की कोशिश की गई थी। इस दौरान तीन वाहनों में आग लग गई थी। इससे पहले मंगलवार को राजधानी काबुल ( Terror Attack In Kabul ) में ही एक कार बम विस्फोट किया जिसमें डिप्टी गवर्नर महबूबुल्लाह मोहेबी और उसके सहायक की मौत हो गई थी।

इसके अलावा पिछले रविवार को तालिबान ने कुंदुज प्रांत ( Taliban Attack In Kunduz Province ) के इमाम साहिब जिले में एक बड़े हमले को अंजाम दिया था, जिसमें एक सीमा पुलिस कमांडर समेत सुरक्षा बल के कम से कम 10 सदस्य मारे गए थे, वहीं 6 अन्य घायल हो गए थे।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned