scriptअफगानिस्तान: सैन्य विश्वविद्यालय के बाहर कार बम विस्फोट, अब तक 6 मरे | Afghanistan Blast near Army university | Patrika News

अफगानिस्तान: सैन्य विश्वविद्यालय के बाहर कार बम विस्फोट, अब तक 6 मरे

locationनई दिल्लीPublished: Feb 11, 2020 12:39:51 pm

Submitted by:

Shweta Singh

अफगानिस्तान (Afghanistan) के आंतरिक मंत्रालय ने इस धमाके की पुष्टि की
हमले की जिम्मेदारी किसी संगठन ने नहीं ली

Afghanistan blast

Afghanistan blast

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल (Kabul) स्थित सैन्य विश्वविद्यालय के बाहर मंगलवार को एक आत्मघाती बम विस्फोट (Suicide Bomb blast) हुआ है। इस धमाके में छह लोगों की मौत हो गई और 12 अन्य लोग घायल हो गए। अफगानिस्तान के आंतरिक मंत्रालय ने इस धमाके की पुष्टि की।

आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटकों से भरी अपनी कार उड़ाई

मीडिया रिपोर्ट में मंत्रालय के प्रवक्ता नसरत रहीमी के हवाले से कहा गया, ‘एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटकों से भरी अपनी कार को पुलिस जिला 5 में चार राही कंबर क्षेत्र में सुबह सात बजे उड़ा दिया। इसमें तीन सैन्यकर्मियों और दो नागरिकों की मौत हो गई तथा पांच नागरिकों समेत 12 लोग घायल हो गए।’ प्रवक्ता ने कहा कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।

हमले की जिम्मेदारी किसी संगठन ने नहीं ली

प्रत्यक्षदर्शियों ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ से कहा कि यह विस्फोट मार्शल फहीम राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय में हुआ जब सैन्य कैडेट्स और विवि कर्मी परिसर में प्रवेश कर रहे थे। उन्होंने कहा कि धमाके से वहां व्यस्त सड़क पर गुजर रहे कई वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए। फिलहाल हमले की जिम्मेदारी किसी संगठन ने नहीं ली है। पिछले साल मई में भी इसी विवि में हमला हुआ था, जिसकी जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने ली थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो