scriptअफगानिस्तान: सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर किया जाने वाला था धमाका, विस्फोट में 5 आतंकियों की मौत | Afghanistan: Blast was to be targeted by security forces, 5 terrorists killed in explosion | Patrika News

अफगानिस्तान: सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर किया जाने वाला था धमाका, विस्फोट में 5 आतंकियों की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Nov 12, 2019 09:28:52 am

Submitted by:

Anil Kumar

अफगानिस्तान के उत्तरी प्रांत कुंदुज में जबरदस्त विस्फोट हुआ
सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर किया जाने वाला था धमाका

afghanist_blast.jpeg

अली अबाद। अफगानिस्तान में तालिबान और सरकार समर्थित सेना के बीच संघर्ष को दौर जारी है। इसी बीच अफगानिस्तान के उत्तरी प्रांत कुंदुज में सोमवार को एक जबरदस्त विस्फोट हुआ। इस विस्फोट में पांच आतंकवादियों के मारे जाने की खबर है। बताया जा रहा है कि इस घटना में तीन आतंकी घायल भी हुए हैं।

शुरूआती जानकारी के मुताबिक, आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर विस्फोट करने का प्लान बनाया था, लेकिन सुरक्षाबलों की जगह आतंकी खुद इस विस्फोट का शिकार हो गए। आतंकियों ने विस्फोटक उपकरण अली अबाद जिले के हाजी मेहरब इलाके में एक घर में लगा रहे थे।

सेना को निशाना बनाकर हमला करने की थी योजना

अफगान सेना ने एक बयान में कहा कि उत्तरी प्रांत कुंदुज में सोमवार को आतंकियों ने सेना को निशाना बनाकर हमला करने की योजना बनाई थी, लेकिन वे खुद इसका शिकार हो गए। इस धमाके में पांच आतंकी मारे गए, जबकि तीन घायल हो गए।

अफगानिस्तान: कुंदुज प्रांत में पुलिस चौकी पर तालिबान ने किया हमला, 15 पुलिसकर्मियों की मौत

सेना ने कहा कि विस्‍फोट निर्धारित समय से पहले हो गया। यह विस्‍फोट इतना भयंकर था कि मौके पर मौजूद पांच आतंकवादी मारे गए। हालांकि, इस घटना में किसी नगारिक के हताहत होने की खबर नहीं है।

बता दें कि करीब एक सप्ताह पहले ही अफगानिस्‍तान के बागलान प्रांत की राजधानी पुली खुमरी के बाहर एक धमाका एक बम धमाके में आठ लोगों की मौत हो गई थी। इस पूरे इलाके में तालिबान का प्रभुत्व है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो