scriptएक ही दिन में तीन धमाकों से दहला Afghanistan, 10 की मौत, 7 अन्य घायल | Afghanistan blown by three blasts on the same day 10 killed, 7 others injured | Patrika News

एक ही दिन में तीन धमाकों से दहला Afghanistan, 10 की मौत, 7 अन्य घायल

locationनई दिल्लीPublished: Nov 09, 2020 12:51:48 am

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

अफगानिस्तान ( Afghanistan ) के गजनी प्रांत ( Ghazni Province ) के नाव आबाद क्षेत्र में रविवार की शाम को एक आवासीय मकानों के करीब तीन मोर्टार धमाके ( Mortar Blast ) हुए।
बदघीस प्रांत के केंद्र में स्थित काला-ए-नाव शहर में एक दुकान में हुआ, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई, जबकि दो अन्य घायल हो गए।

car-blast.jpg

Afghanistan blown by three blasts on the same day 10 killed

काबुल। अफगानिस्तान (Afghanistan ) में शांति बहाली को लेकर लगातार तालिबान और अफगान सरकार ( Afghan Taliban Talk ) के बीच बातचीत का दौर जारी है। लेकिन साथ ही आतंकी हमले भी नहीं थम रहे हैं। अब अफगानिस्तान में रविवार को तीन हमले हुए जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई घायल हो गए।

अफगानिस्तान के गजनी प्रांत के नाव आबाद क्षेत्र में रविवार की शाम को एक आवासीय मकानों के करीब तीन मोर्टार धमाके हुए।

अफगानिस्तान: सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर किया जाने वाला था धमाका, विस्फोट में 5 आतंकियों की मौत

टोलो न्यूज ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया है कि गजनी शहर के नाव आबाद क्षेत्र में रविवार की शाम को आवासीय मकानों के पास तीन मोर्टार के धमाके हुए। प्रांतीय पुलिस के प्रवक्ता वाहिदुल्ला जुमा ने जानकारी देते हुए बताया है कि इस धमाके में 8 की मौत हो गई, जबकि 7 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

https://twitter.com/ANI/status/1325446195511087104?ref_src=twsrc%5Etfw

इससे पहले पहला धमाका बदघीस प्रांत के केंद्र में स्थित काला-ए-नाव शहर में एक दुकान में हुआ। इस धमाके में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि दो अन्य घायल हो गए। प्रांतीय कार्यवाहक पुलिस प्रमुख शिर अका अलोकोजई ने टोलो न्यूज को इस धमाके की जानकारी दी।

वहीं एक और धमाका अफगानिस्तान के कंधार में एक सुरक्षा चौकी के पास शाम को हुआ। टोलो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, सुरक्षा चौकी में एक कार बम विस्फोट हुआ जिसमें कई लोग हताहत हुए हैं।

https://twitter.com/hashtag/Afghanistan?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/ANI/status/1325463765433806848?ref_src=twsrc%5Etfw

तीन अलग-अलग जगहों पर 29 आतंकी ढेर

अफगान सेना लगातार तालिबान के खिलाफ कार्रवाई कर रही है और उनके ठिकानों को निशाना बनाते हुए ध्वस्त कर रही है। सेना ने तीन अलग-अलग स्थानों पर एयर स्ट्राइक करते हुए 29 आतंकियों को मार गिराया है।

अफगानिस्तान: जुमे की नमाज के बाद दो बम धमाकों से दहला नंगरहार प्रांत की मस्जिद, 62 की मौत

बताया जा रहा है कि अफगान सेना ने तालिबान का एक खुफिया अधिकारी भी मारा गया है। अफगानिस्तान रक्षा मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया है कि हेलमंड प्रांत के नाद अली जिले में तालिबानी समूह पर हवाई हमला किया गया, जिसमें तालिबान के 10 सदस्य मारे गए। मंत्रालय ने दावा किया कि नाद अली जिले में एक तालिबानी खुफिया अधिकारी भी मारा गया है और तालिबान का एक गवर्नर भी घायल हुआ है।

मंत्रालय ने बताया कि शनिवार को कुंदुज प्रांत के इमाम साहब और खान अबाद जिलों में हवाई हमला करते हुए 12 तालिबानियों को मार गिराया गया। इस हमले में 6 अन्य घायल भी हुए हैं। इसके अलावा जाबुल प्रांत के शिंकई जिले में किए गए हवाई हमले में 7 तालिबानी मारे गए, जबकि 3 अन्य घायल हुए।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7xbp1j
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो