scriptअफगानिस्तान के गजनी प्रांत में कार बम धमाका, 30 सुरक्षाकर्मियों की मौत | Afghanistan: Car Bomb Blast In Ghazni Province, 30 Security Forces Killed | Patrika News

अफगानिस्तान के गजनी प्रांत में कार बम धमाका, 30 सुरक्षाकर्मियों की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Nov 29, 2020 05:29:44 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

Car Bomb Blast In Afghanistan: गजनी प्रांत के पूर्वी इलाके में रविवार को हुए एक कार बम विस्फोट में 30 सुरक्षाबलों की मौत हो गई, जबकि 24 से अधिक घायल हो गए।
आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक एरियन ने कार बम धमाके की पुष्टि की है, हालांकि अभी तक इस हमले की जिम्मेदारी किसी भी संगठन ने नहीं ली है।

car-blast.jpg

Afghanistan: Car Bomb Blast In Ghazni Province, 30 Security Forces Killed

गजनी। अफगानिस्तान ( Afghanistan ) में शांति बहाली को लेकर तालिबान के साथ वार्ता जारी है, लेकिन तमाम कोशिशों के बाद भी हमलों का सिलसिला नहीं थम रहा है। अब अफगानिस्तान के मध्य प्रांत गजनी ( Car Bomb Blast In Ghani Province ) में एक बड़े हमले को अंजाम दिया गया है।

गजनी में रविवार को हुए एक कार बम विस्फोट में 30 सुरक्षाबलों की मौत हो गई, जबकि 24 से अधिक घायल हो गए हैं। सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकारियों ने बताया है कि हताहतों की संख्या बढ़ सकती है। गजनी के प्रांतीय अस्पताल के निदेशक बाज मोहम्मद हेमत ने बताया है कि 30 शव और 24 घायल लोगों को अस्पताल लाया गया है। ये सभी पीड़ित सुरक्षाकर्मी हैं।

Car Bomb Blast: अफगानिस्तान में भीषण आत्मघाती कार बम हमला, 13 की मौत, 120 घायल

स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि अफगान सेना के एक विंग सार्वजनिक सुरक्षा बल के परिसर को निशाना बनाकर यह हमला किया गया। अधिकारियों ने बताया कि इस धमाके के कारण परिसर के आसपास मौजूद नागरिक आवासों को काफी नुकसान पहुंचा है। इसमें काफी लोग हताहत हो सकते हैं।

आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक एरियन ने कार बम धमाके की पुष्टि की है, हालांकि उन्होंने हताहतों की संख्या और उससे संबंधित कुछ भी ज्यादा जानकारी नहीं दी है। फिलहाल इस हमले की जिम्मेदारी किसी भी संगठन ने नहीं ली है। इधर, तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने जिम्मेदारी की पुष्टि या इनकार नहीं किया।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7xrraf

जुबाल में भी एक हमले को दिया गया अंजाम

रविवार को जाबुल के पूर्वी प्रांत में एक शीर्ष प्रांतीय अधिकारी को निशाना बनाते हुए एक और हमले को अंजाम दिया गया। इस धमाके में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 23 अन्य घायल हो गए।

प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता गुल इस्लाम सियाल ने जानकारी देते हुए बताया कि जाबुल के प्रांतीय परिषद के प्रमुख हाजी अता जान हक्कबयान के काफिले को निशाना बनाते हुए इस हमले को अंजाम दिया गया। इस धमाके में हाजी अता को हल्की चोटें भी आई। इस धमाके की भी जिम्मेदारी किसी संगठन ने नहीं ली है।

इस महीने हुए कई हमले

आपको बता दें कि अफगानिस्तान में शांति बहाली को लेकर अफगान सरकार और तालिबान के बीच कतर की राजधानी दोहा में वार्ता चल रही है, लेकिन इसके बावजूद भी लगातार हमले हो रहे हैं। इस महीने अफगानिस्तान के कई इलाकों में बड़े हमलों को अंजाम दिया गया है।

Afghanistan: तखार प्रांत में सुरक्षाकर्मियों पर बड़ा आतंकी हमला, 25 जवानों की मौत

इससे पहले बीते मंगलवार को अफगानिस्तान के बमियान प्रांत में एक बड़े बम धमाके को अंजाम दिया गया था, जिसमें अब तक 17 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 50 से अधिक लोग घायल हो गए थे। इसके अलावा पिछले दिनों एक शैक्षणिक संस्थान में एक आतंकी हमले को अंजाम दिया गया था, जिसमें 50 लोगों की मौत हो गई थी, जिनमें अधिकतर छात्र थे।

वहीं, पिछले सप्ताह एक के बाद एक 14 सीरियल धमाकों से अफगानिस्तान की राजधानी काबुल दहल उठा था। इन धमाकों में 8 की मौत हो गई थी, जबकि 25 से अधिक घायल हुए थे। आंतरिक मंत्रालय के हवाले से मीडिया रिपोर्ट में बताया गया था कि राजधानी काबुल के चहल सुतून और अरजान कीमत इलाकों में दो रॉकेट दागे जाने के बाद कई इलाकों में ताबड़तोड़ 14 रॉकेट दागे गए।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7xroai
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो