script

Afghanistan: राजधानी काबुल में कार बम विस्फोट, धमाके में डिप्टी गवर्नर की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Dec 15, 2020 07:00:06 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

Car Bomb Blast In Kahul: आतंकवादियों ने राजधानी काबुल में एक कार बम विस्फोट किया जिसमें डिप्टी गवर्नर महबूबुल्लाह मोहेबी और उसके सहायक की मौत हो गई।
एक अन्य हमले में एक बंदूकधारी ने पुलिस अफसर की गोली मारकर हत्या कर दी।

car_bombing.jpg

Afghanistan: Car bombings in capital Kabul, deputy governor killed in blast

काबुल। अफगानिस्तान में शांति ( Afghanistan Peace Talk ) बहाली को लेकर अफगान सरकार और तालिबान के बीच वार्ता शुरू हुई है, लेकिन हमलों को सिलसिला नहीं थम रहा है। राजधानी काबुल में आतंकियों ने दो हमलों को अंजाम दिया है।

आतंकवादियों ने राजधानी काबुल ( Terror Attack In Kabul ) में एक कार बम विस्फोट किया जिसमें डिप्टी गवर्नर महबूबुल्लाह मोहेबी और उसके सहायक की मौत हो गई। इस धमाके में डिप्टी गवर्नर के साथ मौजूद दो सुरक्षाकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

अफगानिस्तान के गजनी प्रांत में कार बम धमाका, 30 सुरक्षाकर्मियों की मौत

अफगानिस्तान के गृह मंत्री तारिक एरियन के प्रवक्ता ने धमाके की जानकारी देते हुए बताया है कि इस हत्या में स्टिकी बम का इस्तेमाल किया गया है, जिसे डिप्टी गवर्नर के कार में लगाया गया था। फिलहाल इस हमले की जिम्मेदारी किसी भी संगठन ने नहीं ली है।

बता दें कि एक अन्य हमले में एक बंदूकधारी ने पुलिस अफसर की गोली मारकर हत्या कर दी। इस दौरान एक अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गया। फिलहाल, दोनों मामलों की जांच में पुलिस जुट गई है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7y3eyy

पिछले महीने गजनी में हुआ था कार बम धमाका

आपको बता दें कि पिछले महीने के आखिर में अफगानिस्तान के मध्य प्रांत गजनी ( Car Bomb Blast In Ghazni Province ) में एक बड़े हमले को अंजाम दिया गया था। महीने के आखिरी रविवार को हुए कार बम विस्फोट में 30 सुरक्षाबलों की मौत हो गई थी, जबकि 24 से अधिक घायल हो गए थे।

स्थानीय अधिकारियों ने बताया था कि अफगान सेना के एक विंग सार्वजनिक सुरक्षा बल के परिसर को निशाना बनाकर यह हमला किया गया। अधिकारियों ने बताया कि इस धमाके के कारण परिसर के आसपास मौजूद नागरिक आवासों को काफी नुकसान पहुंचा है।

Car Bomb Blast: अफगानिस्तान में भीषण आत्मघाती कार बम हमला, 13 की मौत, 120 घायल

आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक एरियन ने कार बम धमाके की पुष्टि की थी, हालांकि किसी भी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली थी।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7y3drz

ट्रेंडिंग वीडियो