अफगानिस्तान: सुरक्षाबलों की आतंकियों से मुठभेड़, मारे गए 10 आतंकी

अफगानिस्तान: सुरक्षाबलों की आतंकियों से मुठभेड़, मारे गए 10 आतंकी

Shweta Singh | Publish: Sep, 10 2018 05:51:35 PM (IST) एशिया

लेकिन इसके साथ ही 13 पुलिसकर्मियों की भी जान चली गई।

काबुल। अफगानिस्तान के कुंदुज प्रांत में सोमवार को तालिबान और सुरक्षाबलों के बीच हिंसक संघर्ष की जानकारी मिल रही है। इस संघर्ष में तालिबान के 10 लड़ाकों की मौत हो गई। लेकिन इसके साथ ही 13 पुलिसकर्मियों की भी जान चली गई।

आतंकियों ने बंदूकों और ग्रेनेड से सुरक्षा जांच चौकियों पर साधा निशाना

इस बारे में जिला प्रमुख नसरुद्दीन नजारी सहादी ने एक समाचार एजेंसी को जानकारी देते हुए बताया, 'तालिबान आतंकवादियों द्वारा दश्त-ई-अरची जिले में सरकारी कार्यालयों और स्थानीय बाजार के पास हमला किया। उनका कहना है कि आतंकियों ने बंदूकों और ग्रेनेड से सुरक्षा जांच चौकियों पर हमला किया। इसके बाद सोमवार तड़के ये संघर्ष हुए।'

संघर्ष में घायल हुए 20 पुलिसकर्मी

मीडिया रिपोर्ट में ये भी कहा जा रहा है कि संघर्ष में 20 पुलिसकर्मी घायल हो गए। पिछले सप्ताह पड़ोसी बाघलान प्रांत में इसी तरह की घटना में 20 अफगान जवान मारे गए थे और कई अन्य घायल हुए थे।

अफगानिस्तान में अशांति का माहौल

आपको बता दें कि पिछले कुछ समय में अफगानिस्तान में अशांति का माहौल है। वहां से लगातार आतंकी हमलों और बम धमाकों की खबरें सामने आ रही हैं। बीते बुधवार को ही वहां सेना की नई चौकी पर हमले के जवाब में सेना ने कार्रवाई करते हुए हवाई हमला किया। इस हवाई हमले में आतंकवादी समूह तालिबान के लिए काम कर रहे एक न्यायाधीश और डॉक्टर सहित 10 की मौत हो गई थी।

नई चौकी पर हुए हमले का सेना ने लिया था बदला

इसके बारे में वहां के जिला प्रमुख हाजी लाला ने एक समाचार एजेंसी को बताया कि अफगान वायु सेना ने बुधवार मयवंद जिले के बेंद-ए-तिमूर इलाके में हवाई हमला किया था। इस हमले पर उनका कहना था कि ये हमला कराया गया क्योंकि हाल ही में तालिबान ने इलाके में स्थापित की गई नई चौकी पर हमला करने की कोशिश की थी।

Ad Block is Banned