scriptअफगानिस्तान : संचार मंत्रालय के बाहर धमाके में 7 की मौत, 30 मिनट तक चलती रही गोलीबारी | afghanistan : 7 killed at explosion outside ministry of communications firing upto 30-minutes | Patrika News

अफगानिस्तान : संचार मंत्रालय के बाहर धमाके में 7 की मौत, 30 मिनट तक चलती रही गोलीबारी

locationनई दिल्लीPublished: Apr 21, 2019 08:38:26 am

Submitted by:

Anil Kumar

अफगानिस्तान में संचार मंत्रालय के बाहर किया गया धमाका।
धमाके में सात लोगों की मौत हो गई है।
अभी तक किसी भी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

अफगानिस्तान

अफगानिस्तान : संचार मंत्रालय के बाहर धमाका, 30 मिनट तक चलती रही गोलीबारी

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शनिवार को संचार मंत्रालय के बाहर एक जोरदार धमाका हुआ। इसके साथ ही करीब 30 मिनट तक गोलीबारी भी होती रही। इस हमले में सात लोगों की मौत हो गई, जबकि कई घायल हो गए। शुरूआती खबर के मुताबिक, अधिकारियों ने बताया है कि यह घटना सुबह के साढ़े ग्यारह बजे के आस-पास घटी है। मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि तीन हमलावरों ने इस घटना को अंजाम दिया है, इसमें से एक इमारत के अंदर घुसने में भी कामयाब रहा। एक दिन पहले तालिबान और अफगान प्रतिनिधियों के बीच बातचीत चल रही थी। दोनों के बीच वार्ता विफल होने के बाद यह घटना सामने आई है। फिलहाल इस हमले की जिम्मेदारी किसी भी संगठन ने नहीं लिया है। काबुल में मौजूद एक सुरक्षा अधिकारी ने बताया है कि हमलावरों और अफगान सुरक्षा बलों के बीच गोलीबारी जारी है।

अमरीका : अपने बच्चों को वर्षों तक प्रताड़ित करने के आरोप में दंपत्ति को 25 साल की जेल

यहां पर घटना को दिया गया अंजाम

बता दें कि अभी तक जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक, मध्य काबुल के सबसे व्यस्त इलाके में धमाके को अंजाम दिया गया जहां पर कई मशहूर होटल, कई मंत्रालय और राष्ट्रपति का आवास भी मौजूद है। एक हमलावर ने इमारत की दीवार पर विस्फोटक से हमला किया, जबकि पुुलिस ने एक हमलावर को मार दिया। इस इलाके में सबसे प्रसिद्ध सेरेना होटल हैं जहां पर भारी संख्या में विदेशी पर्यटक यहां आते हैं। बता दें कि 18 मंजिला यह इमारत काबुल का सबसे बड़े इमारतों में से एक हैं, जिसमें संचार मंत्रालय भी मौजूद है।

 

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर .

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो