scriptअफगानिस्तान: चरमपंथियों ने चेक प्वॉइंट पर किया हमला, 11 सैनिकों की मौत | Afghanistan: extremists attacked checkpoint, 11 soldiers killed | Patrika News

अफगानिस्तान: चरमपंथियों ने चेक प्वॉइंट पर किया हमला, 11 सैनिकों की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Jul 14, 2018 05:07:30 pm

Submitted by:

Anil Kumar

आतंकवाद से जूझ रहे अफगानिस्तान के पश्चिमी फराह प्रांत में चरमपंथियों ने 11 सौनिकों की निर्मम हत्या कर दी।

अफगानिस्तान में आतंकी हमला

अफगानिस्तान: चरमपंथियों ने चेक प्वॉइंट पर किया हमला, 11 सैनिकों की मौत

काबुल। अफगानिस्तान में शांति बहाली की प्रक्रिया में एक बार से चरमपंथियों ने पानी फेरने की कोशिश की है। आतंकवाद से जूझ रहे अफगानिस्तान के पश्चिमी फराह प्रांत में चरमपंथियों ने 11 सौनिकों की निर्मम हत्या कर दी। अफगानिस्तान के उच्च अधिकारियों ने बताया है कि आतंकियों ने एक चेक प्वॉइंट पर हमला कर दिया जिसमें 11 अफगानी सैनिकों की मौत हो गई।

सेना ने 9 चरमपंथियों को मार गिराया

आपको बता दें कि इससे पहले अफगानिस्तान के फराह प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता नासीर मेहरी ने बताया है कि शुक्रवार की रात फराह प्रांत के कई इलाकों में चरमपंथियों ने अचानक हमले कर दिए और शनिवार को भी यह संघर्ष जारी है। नासीर मेहरी ने बताया है कि बुलुक जिले में भी आतंकियों और सेना के मुठभेड़ जारी है जिसमें चार अन्य सैनिक घायल हो गए हैं। उन्होंने बताया कि इस मुठभेड में सेना के जवानों ने 9 चरमपंथियों को मार गिराया है, जबकि 13 अन्य आतंकी गंभीर रुप से घायल हुए हैं।

अफगानिस्तान: आत्मघाती हमले से दहला जलालाबाद, 15 लोगों की मौत

अभी तक किसी ने नहीं ली है हमले की जिम्मेदारी

आपको बता दें कि अफगानी अधिकारियों के मुताबिक इस हमले की जिम्मेदारी किसी भी संगठन ने नहीं ली है। हालांकि फराह प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता नासीर का कहना है कि यह हमला आतंकी संगठन तालिबान ने ही किया है। उन्होंने कहा कि तालिबान ने हाल के दिनों में इस प्रांत में अफगानी सुरक्षा बलों के खिलाफ कई हमले किए हैं। गौरतलब है कि पिछले महीने ईद के मौके पर अफगानी सेना और तालिबान के बीच तीन दिनों के लिए युद्ध विराम हुआ था। लेकिन इसके बाद तालिबान ने खुद को इस संघर्ष विराम को रोकने के दावे से पीछे हटा लिया और युद्ध विराम को जारी रखने से इनकार कर दिया। तालिबान इसके बाद से पूरे अफगानिस्तान में कई मौकों पर हमले कर अपनी मंशा को साफ कर दिया। तालिबान लगातार अफगानी सैनिकों पर हमले कर रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो