script

Afghanistan: अफगान सेना के हवाई हमले में अलकायदा के चार आतंकी ढेर

locationनई दिल्लीPublished: Dec 26, 2020 07:34:04 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

Afghanistan Air Strike: अफगानिस्‍तान के रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों के हवाले से मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि नावा जिले में अफगान सेना की एयर स्‍ट्राइक में चारों आतंकी मारे गए।
राजधानी काबुल में दो आतंकी हमलों में दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई, जबकि दो पुलिसकर्मी समेत तीन घायल हो गए।

afghanistan_air_strike.jpg

Afghanistan: Four al-Qaeda terrorists killed in Afghan army air strike

काबुल। अफगानिस्तान ( Afghanistan ) में लगातार हो रहे आतंकी हमलों के बीच सेना अभियान चलाकर आतंकियों का सफाया करने में जुटी है। शनिवार को अफगान सेना ने हेलमंद प्रांत ( Helmand province ) में एयर स्ट्राइक कर आतंकी संगठन अल-कायदा ( Al-Qaeda ) के चार आतंकियों को मार गिराया है।

अफगानिस्‍तान के रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों के हवाले से मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि नावा जिले में अफगान सेना की एयर स्‍ट्राइक ( Air Strike ) में चारों आतंकी मारे गए। बता दें कि इससे पहले बीते सप्ताह सेना ने कड़ी कार्रवाई करते हुए 74 से अधिक आतंकियों को मार गिराया था।

Afghanistan: एक सप्ताह के अंदर सेना की दूसरी बड़ी कार्रवाई, 74 तालिबानी आतंकी ढेर

शनिवार को ही आतंकियों ने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक के बाद एक दो बम धमाकों को अंजाम दिया। इस धमाके में दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई, जबकि दो अन्य पुलिसकर्मियों समेत तीन की मौत हो गई।

https://twitter.com/ANI/status/1342794581830615048?ref_src=twsrc%5Etfw
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7ybls5

पिछले सप्ताह 100 से अधिक आतंकी ढेर

अफगानिस्तान में सरकार समर्थित सुरक्षाबलों और तालिबानी लड़ाकों के बीच लगातार संघर्ष का दौर चल रहा है। इस बीच सेना ने पिछले सप्ताह एक बड़ा ऑपरेशन चलाते हुए 100 से अधिक आतंकियों को मार गिराया था, जबकि 45 आतंकी घायल हो गए थे।

अफगानिस्तान: सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ चलाया ऑपरेशन, 100 से अधिक ढेर

सुरक्षा बलों ने बताया था कि 15 राज्यों में 18 जगहों पर ऑपरेशन चलाया गया। इस ऑपरेशन में 5 आतंकियों को हिरासत में भी लिया गया है। इस ऑपरेशन को लेकर अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय ( Afghan Ministry of Defense ) ने एक बयान जारी करते हुए कहा था कि अफगानिस्तान के 15 प्रांत मे चलाए जा रहे 18 ऑपरेशन में हमनें 109 आतंकवादियों को मार गिराया है।

उन्होंने आगे बताया कि इस ऑपरेशन में 45 आतंकी घायल हुए हैं और 5 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है। हालांकि अभी तक इस बात की जानकारी नहीं मिल सकी है कि ये आतंकी किस संगठन के थे।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7ybkt4

ट्रेंडिंग वीडियो