scriptअफगानिस्तान में सुरक्षाबलों की आतंकियों से मुठभेड़, 7 की मौत | Afghanistan's security forces encounter militants, 7 killed | Patrika News

अफगानिस्तान में सुरक्षाबलों की आतंकियों से मुठभेड़, 7 की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Aug 30, 2018 08:19:08 pm

Submitted by:

mangal yadav

सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में कम से कम सात आतंकी मारे गए हैं।

security forces

अफगानिस्तान में सुरक्षाबलों की आतंकियों से मुठभेड़, 7 की मौत

काबुलः अफगानिस्तान के मैवंद जिले में सुरक्षा बलों के साथ झड़प में कम से कम सात तालिबान आतंकियों को मार गिराया गया और पांच घायल हो गए। पुलिस ने गुरुवार को इस बात की जानकारी दी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, प्रांत के पुलिस प्रमुख अब्दुल बशीर खाख्सर ने कहा, “यह झड़प बुधवार रात को उस वक्त हुई, जब आतंकियों ने कुछ सुरक्षा चौकियों में आग लगा दी, जिसके बाद सरकारी बलों ने जमीन और हवा से जवाबी कार्रवाई करते हुए आतंकियों को निशाना बनाया।” उन्होंने कहा कि सरकारी बल कंधार प्रांत में आतंकियों को निशाना बनाना जारी रखेंगे।

बघलान प्रांत में भी 4 आतंकी ढेर
उधर, अफगानिस्तान के बघलान प्रांत में सेना के हमले में तालिबान के एक मुख्य कमांडर कारी कयूम समेत चार आतंकी मारे गए। सेना के प्रवक्ता ने गुरुवार को इस बात की जानकारी दी। सेना के प्रवक्ता हनीफ रेजाई ने कहा, “सुरक्षा बलों ने बघलान प्रांत के डंड-ए-घोरी जिले में तालिबान के ठिकानों को निशाना बनाया। हमले में तालिबान के कुख्यात कमांडर कारी कयूम की मौत की पुष्टि की गई है। वह अपने तीन हथियारबंद सहायकों के साथ मारा गया है।” प्रवक्ता ने कहा कि इस हमले में आठ अन्य आतंकी घायल हुए हैं। अधिकारी ने ज्यादा जानकारी न देते हुए कहा कि कयूम की मौत प्रांत में तालिबान आतंकियों के लिए एक बड़ा झटका हो सकती है। तालिबान आतंकियों ने इऩ दोनों मामलों पर अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की है।

फरयाब प्रांत में 50 से ज्यादा आतंकी हुए थे ढेर
इससे पहले सोमवार को फरयाब प्रांत में तालिबान आतंकियों पर हवाई हमलों में पचास से अधिक तालिबानी मारे गए थे । जबकि दस से अधिक घायल हुए थे। अफगान सेना के प्रवक्ता मोहम्मद हनीफ रेजाई ने कहा कि तालिबान आतंकियों के एक समूह ने सैन्य काफिले को निशाना बनाने के लिए एक मार्ग को अवरुद्ध किया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो