Afghanistan: तालिबानी आतंकियों ने बड़े हमले को दिया अंजाम, 6 सुरक्षाकर्मियों की मौत

Afghanistan Taliban Attack: तालिबान आतंकवादियों ने एक सुरक्षा बेस को निशाना बनाते हुए एक बड़ा हमला किया, जिसमें सुरक्षाबलों के 6 जवानों की मौत हो गई, जबकि नौ अन्‍य लोग घायल हो गए हैं।

By: Anil Kumar

Published: 13 Apr 2021, 08:32 PM IST

बागलान। अफगानिस्तान में शांति बहाली को लेकर सरकार और तालिबानी प्रतिनिधियों के बीच लगातार वार्ता का दौर चल रहा है, लेकिन इसके बावजूद भी हमलों को सिलसिला नहीं थम रहा है। अब ताजा घटना अफगानिस्‍तान के उत्‍तरी बागलान प्रांत के दहना-ए-घोरी जिले में अंजाम दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक, तालिबान आतंकवादियों ने एक सुरक्षा बेस को निशाना बनाते हुए एक बड़ा हमला किया। इस हमले में सुरक्षाबलों के 6 जवानों की मौत हो गई। जिला प्रमुख कासिम खान ने हमले की पुष्टि करते हुए बताया कि इस आतंकी हमले में सुरक्षा बल के छह जवानों की मौत हो गई है, जबकि नौ अन्‍य लोग घायल हो गए हैं।

यह भी पढ़ें :- Afghanistan: कुंदुज प्रांत में तालिबानी हमले में पुलिस कमांडर समेत 10 सुरक्षाकर्मी मारे गए

खान ने बताया कि तालिबान आतंकवादियों ने आज सुबह (मंगलवार) सुरक्षा बलों के एक ठिकाने पर भारी गोलीबारी की। इसपर सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की। दोनों तरफ करीब 6 घंटों तक फायरिंग होती रही। इस दौरान गोली लगने से छह सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई।

उन्‍होंने बताया कि इस मुुठभेड़ में कई आतंकी भी मारे गए हैं। हालांकि कितने आतंकवादी हताहत हुए इसकी संख्या का जिक्र नहीं किया है। मालूम हो कि अफगानिस्‍तान की राजधानी काबूल से 160 किलोमीटर उत्‍तर में बागलान प्रांत के कुछ हिस्‍सों में तालिबान आतंकवादी सक्रिय हैं।

आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई जारी

आपको बता दें कि आतंकियों के खिलाफ सैन्य कार्रवाई लागातार जारी है। अभी हाल ही में सुरक्षाबलों ने हवाई हमला करते हुए तालिबानी आतंकियों के ठिकानों को निशाना बनाया था। इस कार्रवाई में 100 से अधिक आतंकवादियों के मारे जाने की बात कही गई थी।

यह भी पढ़ें :- Afghanistan: कुंदुज प्रांत में तालिबानी ठिकानों पर दो हवाई हमले, 30 नागरिकों की मौत

सेना की ओर से बताया गया था कि इस कार्रवाई में तालिबानी कमांडर सरहदी भी मारा गया है। इसके अलावा इस कार्रवाई में आतंकवादियों के दो टैंक और कई वाहन भी नष्ट हो गए थे। इस कार्रवाई से पहले कुनार प्रांत के छापा दारा जिले में आतंकियों से संघर्ष में सुरक्षा बलों के पांच जवानों की मौत हो गई थी, जबकि 28 तालिबानी आतंकियों को भी मार गिराया गया था।

Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned