scriptअफगानिस्तान: सुरक्षाबलों ने की बड़ी कार्रवाई, हक्कानी नेटवर्क के गुर्गे का मार गिराया | Afghanistan: the big actions of the security forces, Haqqani network fighter shut down | Patrika News

अफगानिस्तान: सुरक्षाबलों ने की बड़ी कार्रवाई, हक्कानी नेटवर्क के गुर्गे का मार गिराया

locationनई दिल्लीPublished: May 01, 2019 09:51:58 pm

Submitted by:

Anil Kumar

अफगानिस्तान में सक्रिय है हक्कानी नेटवर्क।
जलालुद्दीन हक्कानी ने हक्कानी नेटवर्क को बनाया था।
सुरक्षा बलों ने ISIS के आतंकियों को मार गिराया था।

 

हक्कानी नेटवर्क

अफगानिस्तान: सुरक्षाबलों ने की बड़ी कार्रवाई, हक्कानी नेटवर्क के गुर्गे का मार गिराया

काबुल। अफगानिस्तान ( Afganistan ) में पैर पसार रहे आतंकवादी संगठन हक्कानी नेटवर्क ( Haqqani networks ) को कुचलने को लेकर अफगानी सुरक्षा बलों ने बड़ी कार्रवाई की है। अफगान सरकारी बलों ने हक्कानी नेटवर्क के एक जाने-माने गुर्गे को देश के पकटिया प्रांत में मार गिराया है। बुधवार को पुलिस अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि हक्कानी नेटवर्क के एक गुर्गे को मार गिराया गया है। प्रांतीय पुलिस प्रवक्ता सरदार वली तबसुमसेद ने कहा कि सरकारी बलों व हक्कानी नेटवर्क विद्रोहियों के बीच सैयद करम जिले में मंगलवार को भयंकर संघर्ष शुरू हुआ। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अधिकारी के हवाले से कहा कि शिरजमान उर्फ मोहम्मद उमर इस लड़ाई में मारा गया। वह पूर्वी क्षेत्र में आतंकवादी समूह के लिए खुफिया प्रमुख के तौर पर कार्य करता था। उन्होंने कहा कि रात भर चले अभियान में कोई नागरिक या सुरक्षा कर्मी हताहत नहीं हुआ है।हक्कानी नेटवर्क, एक अफगान आतंकवादी समूह है, जो अमेरिकी अगुवाई वाले नाटो बलों व अफगान सरकारी बलों के खिलाफ युद्ध कर रहा है।

कट्टरपंथ पर श्रीलंका सख्त, मुस्लिम धर्म उपदेशक जाकिर नाईक का चैनल ‘Peace TV’ बैन

सुरक्षा बलों ने ISIS आतंकियों को मार गिराया था

बता दें कि एक दिन पहले मंगलवार को अफगानिस्तान के नंगरहार प्रांत में इस्लामिक स्टेट ( ISIS ) के ठिकानों पर सुरक्षा बलों ने धावा बोलकर 22 आतंकवादियों को मार गिराया था जबकि और 2 को जिंदा भी पकड़ लिया था। सिन्हुआ न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट में बताया गया था कि इस विशेष अभियान को मंगलवार की सुबह खोगियानी जिले में इनके ठिकानों पर शुरू किया गया। चार ठिकानों और वहां मौजूद हथियारों को नष्ट कर दिया गया और धावा बोलने के दौरान ही गोला व बारूदों को भी बर्बाद कर दिया गया। बयान में यह भी कहा गया था कि इसमें सुरक्षा बल के किसी भी सैनिक को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।

 

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो