scriptपाकिस्तान के लाहौर और सियालकोट में फिर आया भूकंप, दो दिन पहले 38 की हो गई थी मौत | Again 4.4 measurement Earthquake in Pakistan | Patrika News

पाकिस्तान के लाहौर और सियालकोट में फिर आया भूकंप, दो दिन पहले 38 की हो गई थी मौत

locationनई दिल्लीPublished: Sep 26, 2019 07:23:40 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

बीते मंगलवार को आए जोरदार भूकंप की वजह से अभी तक 38 लोगों की मौत हो गई है।

earthquake_in_pak.jpg

Earthquake in PoK on 24th Sept

लाहौर। बीते मंगलवार को पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में भूकंप के तेज झटकों ने 35 से ज्यादा लोगों को मौत की नींद सुला दिया। अभी लोगों के दिल में वो दहशत निकली नहीं थी कि एकबार फिर गुरुवार को भूकंप के झटकों ने लोगों को डरा दिया। जानकारी के मुताबिक, लाहौर और सियालकोट में गुरुवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं।

किसी के हताहत होने की नहीं है खबर

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भूकंप की तीव्रता 4.4 मापी गई है। लोगों ने लाहौर और सियालकोट में भूकंप के झटके महसूस किए हैं। बताया जा रहा है कि इसका केंद्र मीरपुर ही था। अभी तक किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है, लेकिन भूकंप के तेज झटकों के बाद लोग अपने दफ्तरों और घरों से निकलते हुए दिखे। सोशल मीडिया पर लोग लगातार भूकंप से संबंधित ट्वीट कर जानकारी दे रहे हैं।

दो दिन पहले भी आया था खतरनाक भूकंप

आपको बता दें कि दो दिन पहले पीओके के उत्तर-पूर्वी हिस्से में आए भूकंप की वजह से 38 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 300 के करीब लोग घायल हैं। उस भूकंप का असर तो हिंदुस्तान में भी महसूस किया गया था। दिल्ली-एनसीआर, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल और पंजाब के कई इलाकों में भूकंप आया था। भारत में तो उस भूकंप से किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ था, लेकिन पाकिस्तान में भारी तबाही मच गई थी। दो दिन पहले आए भूकंप की तीव्रता 5.6 आंकी गई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो