scriptपाकिस्तान: शाहबाज शरीफ और उनके दो बेटों की संपत्तियां जब्त की गईं | Anti-Corruption watchdog seized Shahbaz Sharif's Property | Patrika News

पाकिस्तान: शाहबाज शरीफ और उनके दो बेटों की संपत्तियां जब्त की गईं

locationनई दिल्लीPublished: Dec 04, 2019 01:18:35 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

बेटों हम्जा शहबाज और सलमान शहबाज के स्वामित्व वाली संपत्तियों को जब्त करने के लिए छह आदेश जारी किए हैं

shabaz.jpg
इस्लामाबाद। पाकिस्तान में भ्रष्टाचार के आरोपों का हवाला देते हुए मंगलवार को लाहौर और ऐबटाबाद समेत कई शहरों में विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ और उनके दो बेटों की संपत्तियां जब्त की गईं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार राष्ट्रीय जबावदेही ब्यूरो ने पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के अध्यक्ष शहबाज शरीफ और उनके बेटों हम्जा शहबाज और सलमान शहबाज के स्वामित्व वाली संपत्तियों को जब्त करने के लिए छह आदेश जारी किए हैं।
शहबाज (68) पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के छोटे भाई हैं। नवाज भ्रष्टाचार के मामले में सजा काट रहे हैं। पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में शहबाज विपक्ष के नेता हैं। मेडिकल आधार पर पाकिस्तान की अदालत से जमानत मिलने के बाद नवाज शरीफ (69) लंदन में हैं। शहबाज अपने बड़े भाई के साथ बीते महीने लंदन गए थे।
भ्रष्टाचार निरोधक निगरानी की ओर से जारी आदेश में शहबाज,हमजा और सलमान के स्वामित्व वाली संपत्ति की अलग-अलग सूची है। ये संपत्तियां लाहौर, चिनिओट, हरिपुर और एबटाबाद शहरों में हैं। ये निर्देश 15 दिनों तक लागू रहेंगे और इस दौरान राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो संबंधित जवाबदेही अदालत में उनकी पुष्टि के लिए आवेदन दायर करेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो