scriptअफगानिस्तान में अशरफ गनी की बड़ी जीत, अब्दुल्ला ने कहा- राष्ट्रपति चुनाव के नतीजे मंजूर नहीं | Ashraf Ghani's big win in Afghanistan, Abdullah said - Presidential election results not acceptable | Patrika News

अफगानिस्तान में अशरफ गनी की बड़ी जीत, अब्दुल्ला ने कहा- राष्ट्रपति चुनाव के नतीजे मंजूर नहीं

locationनई दिल्लीPublished: Dec 23, 2019 05:49:45 pm

Submitted by:

Anil Kumar

अशरफ गनी ने 50.64 फीसदी वोट हासिल किए, जबकि अब्दुल्ला ने 39.50 प्रतिशत मत हासिल किए हैं
राष्ट्रपति चुनाव के लगभग तीन महीने बाद परिणाम जारी किए गए थे

abdullah abdullah

काबुल। अफगानिस्तान में राष्ट्रपति चुनाव के परिणाम आने के बाद से सियासत तेज हो गई है। अफगानिस्तान के चीफ एक्जिक्यूटिव अब्दुल्ला अब्दुल्ला के प्रचार अभियान दल ने कहा है कि वह 28 सितंबर हुए राष्ट्रपति चुनाव के परिणामों को स्वीकार नहीं करेगा, जिसमें वर्तमान राष्ट्रपति अशरफ गनी को जीत हासिल हुई है।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, 59 वर्षीय अब्दुल्ला की टीम ने रविवार को एक बयान में कहा कि धोखाधड़ी पर आधारित किसी परिणाम को स्वीकार नहीं करेगी। धोखाधड़ी के आरोपों के विरोध के कारण चुनाव परिणाम आने में काफी देरी हुई।

अफगानिस्तान राष्ट्रपति चुनाव: अशरफ गनी सबसे आगे, 50 फीसदी के साथ बढ़त बनाया

अशरफ गनी को मिले 50 फीसदी वोट

बता दें कि स्वतंत्र चुनाव आयोग (IEC) ने रविवार को चुनाव परिणाम जारी किया जिसमें राष्ट्रपति अशरफ गनी को 50 फीसदी वोट मिले हैं। चुनाव के लगभग तीन महीने बाद जारी किए गए वोट टैली ने दिखाया कि गनी ने 50.64 प्रतिशत वोट हासिल किए हैं, उनके बाद अब्दुल्ला ने 39.50 प्रतिशत मत हासिल किए हैं।

IEC के प्रमुख हवा आलम नूरिस्तानी ने रविवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि वैध रूप से माने जाने वाले 1,824,401 मतों में से, गनी को अब्दुल्ला की तुलना में 923,868 मत मिले, जिन्होंने 720,099 मत प्राप्त किए। IEC ने कहा कि गुलबुद्दीन हिकमतयार 70,243 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर रहे।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो