scriptपाकिस्तान: जमानत मिलने के 1 दिन बाद हिरासत से रिहा किए गए जरदारी, कराची पहुंचने की उम्मीद | Asif ali zardari released from custody after getting bail on medical grounds | Patrika News

पाकिस्तान: जमानत मिलने के 1 दिन बाद हिरासत से रिहा किए गए जरदारी, कराची पहुंचने की उम्मीद

locationनई दिल्लीPublished: Dec 13, 2019 12:25:53 pm

Submitted by:

Shweta Singh

दो करोड़ पाकिस्तानी रुपये के बॉन्ड भरने के बाद मिली जमानत
2008 से 2013 तक देश के राष्ट्रपति रहे आसिफ अली जरदारी

asif ali zardari

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी को लेकर बड़ी खबर आ रही है। इस्लामाबाद हाईकोर्ट (IHC) द्वारा पार्क लेन और फर्जी खातों के मामलों में चिकित्सा आधार पर जमानत मिलने के एक दिन बाद पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (पिम्स) से हिरासत से रिहा कर दिया गया है।

बुधवार को पार्क लेन और फर्जी खातों के मामले में मिली थी जमानत

पाकिस्तानी अखबार ‘डॉन न्यूज’ के मुताबिक, रिहाई के बाद गुरुवार को पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (पीपीपी) के नेता को राजधानी के जरदारी हाउस में ले जाया गया। पीपीपी नेता के शुक्रवार को कराची जाने की उम्मीद है। IHC ने बुधवार को पार्क लेन और फर्जी खातों के मामले में जरदारी को दो करोड़ पाकिस्तानी रुपये के जमानत बॉन्ड के बाद मेडिकल आधार पर जमानत दी थी। जरदारी राजधानी इस्लामाबाद में अवैध भूमि को लेकर भ्रष्टाचार और धनशोधन के आरोपों का सामना कर रहे हैं।

इसी साल जून में हुई थी जरदारी की गिरफ्तारी

पाकिस्तान की भ्रष्टाचार रोधी संस्था नेशनल अकांउटबिलिटी ब्यूरो (NAB) ने इसी साल जून में जरदारी को गिरफ्तार किया। जरदारी 2008 से 2013 तक देश के राष्ट्रपति रहे। कोर्ट ने पार्क लेन और फर्जी अकांउट मामले के दो संदर्भो को लेकर जमानत देते हुए कहा था कि जरदारी कई बीमारियों से पीड़ित हैं और दिल के मरीज हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो