scriptअफगानिस्तान में संकट गहराया, 2 दिन में तालिबानी आतंकियों सहित 70 लोगों की मौत | at least 70 killed in last 2 days in Afghanistan | Patrika News

अफगानिस्तान में संकट गहराया, 2 दिन में तालिबानी आतंकियों सहित 70 लोगों की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Jan 14, 2019 08:48:48 am

अफगनिस्तान में इस संघर्ष के दौरान अब तक 70 लोगों की मौत हो गई है

Afghanistan war

अफगानिस्तान में संकट गहराया, 2 दिन में तालिबानी आतंकियों सहित अब तक 70 लोगों की मौत

काबुल। अफगानिस्तान में आतंकवाद और इससे मुकाबला करने में शनिवार से अबतक 70 लोगों की मौत हो चुकी है। जोजजान प्रांत के अक्सा जिले के गवर्नर गुलाम साखी सुभानी ने कहा कि जिले में सुरक्षा बलों और तालिबान आतंकवादियों के बीच हुई हिंसा की ताजा घटनाओं में नौ आतंकवादियों और सात सुरक्षा बलों सहित 16 लोगों की मौत हो चुकी है। उत्तरी कुंदुज प्रांत के इमाम साहिब जिले के गवर्नर महबूबुल्लाह सईदी ने पुष्टि की है कि जिले में सरकारी बलों और तालिबान आतंकियों के बीच हुए संघर्ष में 13 हथियारबंद आतंकी और तीन सुरक्षकर्मी मारे गए।

गहरा हुआ संकट

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, सईदी ने कहा कि शनिवार रात तालिबान आतंकवादियों ने कुंजक क्षेत्र में सुरक्षा जांच चौकियों पर हमला कर दिया, जिसके बाद शुरू हुई मुठभेड़ कई घंटों तक चली। सेना ने रविवार को एक बयान में कहा, “एक अन्य मामले में सरकारी बलों ने दक्षिणी जाबुल प्रांत के र्अगदाब जिले में तालिबान के ठिकाने का भंडाफोड़ कर उसके आठ लड़ाकों को ढेर कर दिया और 12 अन्य घायल हो गए।” सेना द्वारा रविवार को जारी एक अन्य बयान के अनुसार, शनिवार को उरुजगन प्रांत की राजधानी तिरिन कोट के बाहरी इलाकों में सैन्य अभियानों में 15 आतंकवादी मारे गए हैं। सेना के प्रवक्ता मोहम्मद हनीफ रेजई के अनुसार, शनिवार को बल्ख प्रांत में सैन्य विमान ने तालिबान के मोटरसाइकिल काफिले पर बमबारी की, जिसमें 12 आतंकवादी मारे गए।

अब तक 70 की मौत

अफगनिस्तान में इस संघर्ष के दौरान अब तक 70 लोगों की मौत हो गई है। शनिवार शाम में शुरू हुआ यह संघर्ष अब बेहद उग हो चुका है। शनिवार शाम हेरात प्रांत में एक पुलिस स्टेशन पर तालिबान के हमले में दो नागरिकों सहित छह लोगों की मौत हो गई थी। उधर सुरक्षा विश्लेषकों ने कहा है कि अफगानिस्तान में सरकारी बलों ने कड़कड़ाती सर्दी में आतंकवादी संगठनों के खिलाफ अभियान और तेज कर दिए हैं।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

ट्रेंडिंग वीडियो