scriptसीरिया में सेना के मिसाइल हमले में 97 की मौत  | At least 97 killed in missile attack on Syrian town | Patrika News
एशिया

सीरिया में सेना के मिसाइल हमले में 97 की मौत 

सीरिया में राजधानी दमिश्क से निकटवर्ती शहर दौमा में सेना के मिसाइल हमले में कम से कम 97 लोगों की मौत हो गई है 

Oct 31, 2015 / 02:15 pm

भूप सिंह

air strike in Syria

air strike in Syria

बेरूत। सीरिया में राजधानी दमिश्क से निकटवर्ती शहर दौमा में सेना के मिसाइल हमले में कम से कम 97 लोगों की मौत हो गई है और करीब 100 अन्य लोग घायल हुए हैं। मृतकों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। हमला सीरियाई राष्ट्रपति बशर अल असद के समर्थक सैनिकों ने किया। दूसरी ओर सीरिया में अमरीका हवाई हमलों में आतंकी संगठन इस्लामिकस्टेट (आईएस) में शामिल हो चुके जर्मन रैपर डेनिस क्यूसपर्ट के मारे जाने की खबर है।

सीरिया मे जारी संघर्ष पर नजर रखने वाले मानवाधिकार संगठन सीरियन आब्जर्वेट्री ने बताया कि दमिश्क से 15 किलोमीटर दूर स्थित दौमा शहर में सेना ने 12 मिसाइलें दागीं । जुम्मा होने की वजह से बाजार में काफी चहल- पहल थी। इस इलाके पर असद के खिलाफ संघर्षरत विद्रोहियों का नियंत्रण है। हमला ऎसे वक्त में किया गया है जब सीरियाई संकट का समाधान तलाशने के लिए वियना में कई देशों की बातचीत चल रही है।

स्थानीय लोगों के अनुसार इस बाजार को असद के सैनिकों ने दूसरी बार निशाना बनाया है। इसी साल अगस्त में डूमा में सेना के हवाई हमले में 112 लोगों की मौत हो गई थी और 550 से ज्यादा घायल हुए थे। अगस्त 2013 में भी इस जगह को निशाना बनाकर रासायनिक हमले किए गए थे। उस समय 14 सौ लोगों की मौत हो गई थी।

Home / world / Asia / सीरिया में सेना के मिसाइल हमले में 97 की मौत 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो