scriptपाकिस्तान के आर्मी चीफ से गले मिलकर फंस गए सिद्धू, भारत में तीखी प्रतिक्रिया | attacks on navjot Singh siddhu for hugging pak army chief Qamar bajwa | Patrika News

पाकिस्तान के आर्मी चीफ से गले मिलकर फंस गए सिद्धू, भारत में तीखी प्रतिक्रिया

locationनई दिल्लीPublished: Aug 18, 2018 01:02:17 pm

इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए पूर्व क्रिकेटर और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू कल ही पाकिस्तान पहुंच गए थे।

siddhu

पाकिस्तान के आर्मी चीफ से गले मिलकर फंस गए सिद्धू, भारत में तीखी प्रतिक्रिया

लाहौर।पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के चेयरमैन इमरान खान को शनिवार को राष्ट्रपति हाउस में देश के 22 वें प्रधान मंत्री के रूप में शपथ दिलाई गई। एक सादे शपथ ग्रहण समारोह में पाकिस्तान के राष्ट्रपति ममून हुसैन ने नए पीएम इमरान खान को पद की शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण के बाद इमरान खान ने पीएम रजिस्टर पर साइन किये औपचारिक रूप से पाकिस्तान के प्रधान मंत्रियों की सूची में दर्ज हो गए।
पाकिस्तान: इमरान खान के सिर पर सज गया ताज, पीएम पद की शपथ ली

पाक आर्मी चीफ से गले मिले सिद्धू

इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में 1992 क्रिकेट विश्व कप जीतने वाली टीम के सदस्य शमिल हुए । भारत से इस समारोह में भाग लेने के लिए पूर्व क्रिकेटर और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू कल ही पाकिस्तान पहुंच गए थे। बता दें कि कपिल देव और सुनील गावस्कर को भी आमंत्रित किया गया था। वहीं इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस नेता नवजोत सिंह पकिस्तान के आर्मी चीफ से गले मिलकर फंस गए हैं। इससे पहले सिद्धू ने कहा था कि वह पाकिस्तान में अमन और भाई चारे के संदेश के साथ पहुंचे हैं।
बीजेपी की तीखी प्रतिक्रिया

सिद्धू के शपथ ग्रहण में शामिल होने बीजेपी ने कल ही तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी। बीजेपी ने आरोप लगाया था कि सिद्धू एक तरफ तो अटल बिहारी वाजपेयी के शपथ ग्रहण में शामिल नहीं हुए, दूसरी तरफ वह पाकिस्तान के जनरल से गले मिल रहे हैं। बीजेपी ने कहा कि सीमा पर हमारे जवान मारे जा रहे हैं और ऐसे में सिद्धू पाकिस्तान सेना के चीफ को गले लगा कर क्या संदेश दे रहे हैं। बता दें कि पूर्व कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर भी कई बार पाकिस्तान जा चुके हैं। उनके पाकिस्तान जाने को लेकर भी कई बार बीजेपी बे कांग्रेस पर हमला किया है।
बिहार: अटल बिहारी वाजपेयी पर टिप्पणी से नाराज हुए लोग, असिस्टेंट प्रोफेसर को जिंदा जलाने का प्रयास

कांग्रेस भी असहज

नवजोत सिंह सिद्धू का इस तरह बाजवा से गले मिलना कांग्रेस प्रवक्ता को भी पसंद नहीं आया। कांग्रेस प्रवक्ता राशिद अल्वी ने एक टीवी चैनल पर बोलते हुए कहा कि यदि सिद्धू उनसे सलाह लेते तो मैं उनको पाकिस्तान जाने से मना करता।उन्होंने कहा कि वह बेशक इमरान से दोस्ती निभाएं लेकिन इतना याद रखें कि उनकी दोस्ती देश से बड़ी नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो