scriptJUI-F का ‘आजादी मार्च’ 11वें दिन भी जारी, फजलुर रहमान ने कहा- इमरान सरकार के खिलाफ जारी रहेगी लड़ाई | 'Azadi March' of JUI-F continues on 11th day, Fazlur Rehman said- fight will continue against Imran govt | Patrika News

JUI-F का ‘आजादी मार्च’ 11वें दिन भी जारी, फजलुर रहमान ने कहा- इमरान सरकार के खिलाफ जारी रहेगी लड़ाई

locationनई दिल्लीPublished: Nov 11, 2019 08:44:04 pm

Submitted by:

Anil Kumar

इमरान सरकार के खिलाफ JUI-F का आजादी मार्च लगातार 11वें दिन भी जारी रहा
फजलुर रहमान ने कहा कि इमरान सरकार के खिलाफ इस लड़ाई से हम पीछे नहीं हटेंगे

fazlur_rahman.jpeg

,,

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में सियासी घमासान के बीच सरकार के लिए मुसीबत बन चुके जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-फजल (JUI-F) के प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान ने फिर से प्रधानमंत्री इमरान खान पर करारा हमला बोला है।

इस्लामाबाद में लगातार 11वें दिन ‘आजादी मार्च’ का धरना-प्रदर्शन जारी रहा। फजलुर रहमान ने ‘अक्षम’ सरकार के खिलाफ ‘लड़ाई’ जारी रखने का संकल्प लिया है। रहमान ने धरने में शामिल लोगों को रविवार को संबोधित करते हुए कहा, ‘यह लड़ाई जारी रहेगी। हम पीछे नहीं हट सकते। सभी राजनीतिक दल हमारे संपर्क में हैं।’

फजलुर रमहान ने इमरान को सुनाई खरी-खरी, कहा- मौजूदा सरकार को और वक्त देना देश के लिए ठीक नहीं

‘इमरान सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था का मजाक बना दिया’

डॉन न्यूज के मुताबिक, रहमान ने कहा कि यहां तक कि जब वह बोल रहे हैं, विपक्षी पार्टियां अगला कदम उठाने के संबंध में विचार-विमर्श कर रही हैं। उन्होंने कहा, ‘हम नेताओं के बीच विचार-विमर्श के बाद आगे बढ़ेंगे।’

अपने संबोधन में, उन्होंने दोहराया कि मौजूदा सरकार ने बदहाल अर्थव्यवस्था का मजाक बना दिया है। उन्होंने कहा कि सरकार अर्थव्यवस्था पर ध्यान देने में पूरी तरह से विफल रही है। बीते एक साल में गेहूं के उत्पादन में 30 प्रतिशत की गिरावट आई है। इसी तरह, चावल उत्पादन में 30-40 प्रतिशत की गिरावट आई है।

प्रदर्शनकारियं को दी जाएगी खाद्य सामग्री

इस बीच, JUI-F प्रमुख फजलुर रहमान ने पार्टी के सरकार विरोधी धरने में भाग लेने वाले प्रदर्शनकारियों को खाद्य आपूर्ति देने का फैसला किया है, जो एक सप्ताह तक चलेगी। धरना 31 अक्टूबर से जारी है।

‘आजादी मार्च’ से तिलमिलाए इमरान खान, फजलुर रहमान पर विद्रोह का मामला दर्ज

खाद्य पदार्थों में दाल, चीनी, चाय की पत्ती, क्लोरिफाइड बटर और नमक व अन्य चीजें शामिल हैं। पार्टी प्रवक्ता के अनुसार, वितरण ‘पार्टी के धर्मार्थ सदस्यों’ द्वारा संभव हो पाया है।

सोमवार को पूरे विरोध शिविर में आपूर्ति वितरित होने की उम्मीद है। रहमान 2018 के आम चुनाव में धांधली का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री इमरान खान के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो