scriptबांग्लादेश: किशोरी को जिंदा जलाए जाने के मामले में 16 लोगों को मृत्युदंड | Bangladesh: 16 People Sentenced to death For Burning Teenager Alive | Patrika News

बांग्लादेश: किशोरी को जिंदा जलाए जाने के मामले में 16 लोगों को मृत्युदंड

locationनई दिल्लीPublished: Oct 24, 2019 03:31:51 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

नुसरत जहां रफी ने एक मदरसे के मौलाना के खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायत की थी
नुसरत ने शिकायत लेने से इनकार कर दिया था, इस पर उसे जिंदा जला दिया था

nusrat
फेनी। बांग्लादेश की एक कोर्ट ने अप्रैल में 19 वर्षीय एक छात्रा के साथ हुई दरिंदगी के मामले में 16 लोगों को मौत की सजा सुनाई। उसे जिंदा जला दिया गया था। इस घटना के विरोध में देशभर में व्यापक प्रदर्शन हुए थे। नुसरत जहां रफी ने एक मदरसे के मौलाना के खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायत वापस लेने से इनकार कर दिया।
मौलाना के खिलाफ शिकायत वापस न लेने पर केरोसिन छिड़ककर को जिंदा जला दिया गया था। अभियोजक हाफिज अहमद ने भीड़ के बीच अदालत में फैसला सुनाए जाने के बाद पत्रकारों से कहा कि यह फैसला नजीर है। यह साबित करता है कि बांग्लादेश में कोई हत्यारा कानून से नहीं बचेगा।
19 साल की नुसरत जहां रफी को उनके इस्लामिक स्कूल की छत पर ही जलाया गया था। उन्होंने स्कूल के मौलाना पर यौन शोषण का आरोप लगाया था। उन पर मिट्टी का तेल तेल डालकर आग लगाकर हत्या कर दी। नुसरत ने मौलाना के खिलाफ दर्ज कराई थी। उन पर शिकायत वापस लेने का खासा दबाव बनाया गया, लेकिन उन्होंने शिकायत वापस नहीं ली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो