बांग्लादेश: Coronavirus से निपटेगी सेना, देश में संक्रमण के 17 केस आए सामने

HIGHLIGHTS:

  • बांग्लादेश में कोरोना वायरस के 17 मामले सामने आ चुके हैं
  • कोरोना वायरस की चपेट में आकर 1 की मौत
  • दुनियाभर में 10 हजार से अधिक लोगों की जा चुकी है जान

Anil Kumar

21 Mar 2020, 01:03 PM IST

ढाका। महामारी बन चुके कोरोना वायरस की वजह से पूरी दुनिया में हाहाकार मचा है। इस वायरस की चपेट में आने से पूरी दुनिया में अब तक 10 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 2.20 लाख लोग संक्रमित हैं।

इस वायरस ने दुनिया के 170 से अधिक देशों में पैर पसार लिया है और लगातार कहर बरपाता जा रहा है। इसी कड़ी में कोरोना ने बांग्लादेश में भी पैर पसारते हुए लोगों को अपना शिकार बनाता जा रहा है।

Coronavirus : कोरोना वायरस से परेशान लड़की को वीडियो बनाकर बतानी पड़ी सच्चाई, जानें क्यों

बांग्लादेश के अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है कि इस वायरस से अब तक देश में 17 लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि एक की मौत हो चुकी है। लिहाजा इस वायरस को आगे फैलने से रोकने के लिए सख्त कदम उठाए जा रहे हैं।

कोरोना से निपटेगी सेना

बांग्लादेश में कोरोना वायरस से निपटने के लिए सेना आगे आई है। अब इस जानलेवा वायरस से सेना निपटेगी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार स्वास्थ्य मंत्री जाहिद मलिक ने गुरुवार को कहा कि सेना का इस्तेमाल ढाका के बाहरी इलाके टोंगी में विशेष क्वारन्टीन सुविधाओं के निर्माण के लिए किया जाएगा।

इस बीच मंत्री ने कहा कि सरकार बीमारी के प्रकोप को रोकने के लिए अतिसंवेदनशील क्षेत्रों को बंद करने पर विचार कर रही है। उन्होंने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि हम संक्रमण की दर को बढ़ने से रोकने के लिए अतिसंवेदनशील क्षेत्रों को बंद करने पर विचार कर रहे हैं।

2020 में coronavirus s का कोहराम, हर 100 साल में कोई ना कोई महामारी, जानिए क्या है रहस्य

एहतियाती उपायों को मद्देनजर रखते हुए बांग्लादेशी सरकार ने देश में सभी प्रकार के राजनीतिक, सामाजिक और धार्मिक समारोहों पर कथित रूप से रोक लगाने का निर्णय लिया है। उन्होंने कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए, मस्जिद और अन्य धार्मिक स्थलों पर एकत्रित होने से परहेज करने की अपील किया है।

जिन लोगों में कोरोनावायरस पॉजिटिव पाया गया था, उनके अलावा सैकड़ों प्रवासी बंग्लादेशियों ने भी खुद को 'होम आइसोलेट' कर लिया है, ताकि इस महामारी पर जल्द से जल्द काबू पाया जा सके। देश में अब तक कोरोनावायरस के तीन मरीज ठीक हो चुके हैं।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

coronavirus
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned