बांग्लादेश: कोरोना संकट के बीच 1 जून से घरेलू उड़ानें शुरू, सरकार ने दी अनुमति

HIGHLIGHTS

  • बांग्लादेश सरकार ने कम क्षमता के साथ 1 जून से घरेलू उड़ानें ( Domestic Flights ) फिर से शुरू करने की अनुमति दे दी है
  • सीएएबी के प्रवक्ता मोहम्मद सोहेल कमरुज्जमान ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों के निलंबन की मियाद 15 जून तक बढ़ा दी गई है

By: Anil Kumar

Published: 29 May 2020, 10:13 PM IST

ढाका। पूरी दुनिया में कोरोना वायरस ( coronavirus ) के फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन ( Lockdown ) और कर्फ्यू लागू है। हालांकि गिरती अर्थव्यस्था को संभालने के लिए अब लॉकडाउन में थोड़ी ढील दी जा रही है। इसी कड़ी में बांग्लादेश ( Bangladesh ) सरकार ने भी एक बड़ा फैसला लिया है।

बांग्लादेश सरकार ने कम क्षमता के साथ 1 जून से घरेलू उड़ानें ( Domestic Flights ) फिर से शुरू करने की अनुमति दे दी है। बता दें कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के उपाय के रूप में उड़ानें पिछले दो महीने से अधिक समय से बंद हैं।

दक्षिण अफ्रीका: विपक्ष के फायरब्रांड नेता का बड़ा बयान, कहा- धार्मिक स्थलों पर गए तो कोरोना से हो जाएगी मौत

नागरिक उड्डयन सचिव मोहम्मद मोहिबुल हक ने बीडीन्यूज24 से बात करते हुए बताया कि ढाका, चटगांव, सिलहट और सईदपुर मार्गो पर घरेलू उड़ानें 1 जून से संचालित होंगी।

तीन हवाई अड्डे उड़ान के लिए तैयार

बांग्लादेश नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ( CAAB ) के चेयरमैन एयर वाइस मार्शल एम. मफीदुर रहमान ने कहा कि हम फिलहाल हर घरेलू मार्ग पर उड़ानें बहाल नहीं कर रहे हैं, क्योंकि अभी तीन हवाईअड्डे ही तैयार हैं। उन्होंने कहा कि यदि सभी हवाईअड्डे तैयार हो गए तो सभी मार्गो पर उड़ानें एक सप्ताह के अंदर बहाल हो जाएंगी। उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय हवाई संपर्क पर निर्णय अभी लंबित है, क्योंकि कई देशों ने बांग्लादेश को अभी भी एक उच्च जोखिम क्षेत्र के रूप में रखा हुआ है।

सीएएबी के प्रवक्ता मोहम्मद सोहेल कमरुज्जमान ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों के निलंबन की मियाद 15 जून तक बढ़ा दी गई है।

बांग्लादेश में अब तक 582 की मौत

आपको बता दें कि बांग्लादेश में तेजी के साथ कोरोना वायरस फैलता जा रहा है। आलम ये है कि देश में कोरोना वायरस के कारण अब तक 582 लोगों की मौत हो चुकी है और 42,844 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 9 हजार से अधिक लोग ठीक भी हुए हैं।

Patrika Poll: क्या कोरोना को रोकने के लिए में देश को Lockdown 5.0 की जरूरत है? 71% लोग बोले- 'हां'

पूरी दुनिया में कोरोना के कारण 3.5 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 58 लाख से अधिक लोग संक्रमित हैं। कोरोना की वजह से सबसे अधिक अमरीका प्रभावित हुआ है। अमरीका में कोरोना केे कारण 1 लाख से अधिक लोगों की जान जा चुकी है।

कोरोना वायरस coronavirus
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned