Bangladesh: कोरोना पर सरकार सख्त, धार्मिक स्थलों पर मास्क पहनना अनिवार्य

HIGHLIGHTS

  • बांग्लादेश ( Bangladesh ) सरकार ने कोरोना वायरस ( Coronavirus ) के प्रसार को रोकने के लिए बड़ा कदम उठाते हुए धार्मिक स्थलों पर मास्क पनना अनिवार्य ( masks is mandatory at religious places ) कर दिया है।

By: Anil Kumar

Updated: 09 Nov 2020, 10:52 PM IST

ढाका। दुनियाभर में कोरोना वायरस महामारी ( Corona Epidemic ) का प्रकोप जारी है और लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए तमाम तरह के उपाय किए जा रहे हैं। पड़ोसी देश बांग्लादेश में भी कोरोना (( Coronavirus In Bangladesh ) का कहर लगातार जारी है।

लिहाजा, सरकार ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए बड़ा कदम उठाते हुए धार्मिक स्थलों पर मास्क पनना अनिवार्य कर दिया है। अब मस्जिदों, चर्चों और मंदिरों सहित तमाम पूजा स्थलों पर मास्क पहनना अनिवार्य है।

कोरोना के खिलाफ बांग्लादेश में जंग तेज, अब बिना मास्क नहीं मिलेगी कोई सरकारी सेवा

सरकार ने इसे लेकर एक दिशा-निर्देश जारी किया है जिसके मुताबिक, मस्जिद, गिरजाघर और मंदिर सहित सभी धार्मिक एवं पूजा स्थलों पर लाउडस्पीकर के माध्यम से इन निर्देशों की घोषणा करने को कहा गया है और पूजा स्थल पर मास्क पहनना जरूरी कर दिया गया है।

बता दें कि इससे पहले सरकार ने एक और बड़ा फैसला लेते हुए घोषणा की थी कि बिना मास्क के किसी भी सरकारी सेवा का लाभ नहीं दिया जाएगा।

बांग्लादेश में अब तक 6 हजार से अधिक की मौत

आपको बता दें कि बांग्लादेश में कोरोना महामारी से अब तक 6067 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है, जबकि रविवार तक संक्रमितों की कुल संख्या 420,238 हो गई है। पूरे विश्व की बात करें तो 5.6 करोड़ लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 12.6 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि सबसे अच्छी बात ये है कि कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या भी काफी अधिक है। अब तक 3.36 करोड़ लोग स्वस्थ्य हो चुके हैं।

Bangladesh: बीते पांच माह से नियंत्रित हैं कोविड-19 के मामले, अब जड़ से खत्म करने की कोशिश

कोरोना महामारी का सबसे अधिक प्रभाव अमरीका पर पड़ा है। अमरीका में कोरोना से अब तक एक करोड़ से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 2.38 लाख लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं संक्रमण के मामले में भारत दूसरे स्थान पर है। भारत में 85.5 लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 1.27 लाख लोगों की मौत हो चुकी है।

Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned