scriptबांग्लादेश में दो यात्री ट्रेनों के बीच भीषण टक्कर, अबतक 16 की मौत | Bangladesh many dead in collision of two trains | Patrika News

बांग्लादेश में दो यात्री ट्रेनों के बीच भीषण टक्कर, अबतक 16 की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Nov 12, 2019 11:05:43 pm

Submitted by:

Shweta Singh

बांग्लादेश के बाह्मणबारिया जिले में मंगलवार तड़के हुई घटना
भारत में भी सोमवार को हुआ था ट्रेन हादसा

Bangladesh train

ढाका। बांग्लादेश से एक बड़ी खबर आ रही है। देश के बाह्मणबारिया जिले में मंगलवार तड़के दो यात्री ट्रेनों के टकराने से बड़ा हादसा हो गया है। इस घटना में खबर लिखे जाने तक कम से कम कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई और 58 के घायल होने की जानकारी मिल रही है।

स्थानीय समयानुसार सुबह करीब 3:00 बजे हुई टक्कर

एक मीडिया रिपोर्ट में अखौरा रेलवे के प्रभारी जंक्शन एम डी डेलवर हुसैन के हवाले से इस बार में जानकारी दी। हुसैन ने बताया, ‘घटना स्थानीय समयानुसार सुबह करीब 3:00 बजे हुआ। चट्टोग्राम के लिए जा रही उदयन एक्सप्रेस की ढाका जाने वाली टर्न निशिता से जोरदार टक्कर हो गई। हादसा ब्राह्मणबेरिया के मोंदोबाग रेलवे स्टेशन पर हुआ।

12 लोगों ने मौके पर ही तोड़ा दम

स्टेशन अधिकारी ने बताया कि टक्कर इतनी भयंकर थी कि 12 लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। बाकी पीड़ित ब्राह्मणबेरिया सामान्य अस्पताल और कमिला सदर अस्पताल में इलाज के दौरान जिंदगी की जंग हार गए। अभी भी घटनास्थल पर खोज और बचाव अभियान जारी है। आशंका जताई जा रही है कि कई अभी भी कोच के नीचे फंसे हो सकते हैं।

पाकिस्तान में टमाटर की कीमतों ने निकाला जूस, 300 के पार पहुंची कीमत

इस दुर्घटना के बाद चटगांव और सिलहट के साथ ढाका का रेल लिंक प्रभावित हुआ। जिले के पुलिस प्रमुख मोहम्मद अनीसुर रहमान ने कहा कि मृतकों की संख्या बढ़ने की संभावना है क्योंकि 58 घायलों में से कई की हालत गंभीर है। उन्होंने कहा कि बचाव अभियान जारी है। हादसे के कारणों की जांच की जा रही है। दुर्घटना के समय अधिकांश यात्री सो रहे थे। अधिकारी अभी यह पता लगा रहे हैं कि दो ट्रेनें एक ही ट्रैक पर कैसे आ गईं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो