script

बांग्लादेशी लेखक जफर इकबाल पर कार्यक्रम के दौरान चाकू से हमला

locationनई दिल्लीPublished: Mar 04, 2018 02:47:27 pm

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने हमलावर को मौके पर पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया।

zafar iqbal
बांग्लादेश के मशहूर लेखकर प्रो. मुहम्मद जफर इकबाल पर अज्ञात व्यक्ति ने चाकू से हमला कर दिया। इसमें प्रो. इकबाल के सिर और गर्दन पर वार किए, जिससे वे बुरी तरह घायल हो गए। घटना के तुरंत बाद प्रो. इकबाल को एमएजी उस्मानी मेडिकल कॉलेज अस्पताल लेजाया गया। अस्पताल के निदेशक ब्रिगेडियर जनरल महबूबुल हक के अनुसार- सर्जरी के बाद उनकी हालत खतरे से बाहर है।
वे सिलहट में शाहजलाल विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने गए थे। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार- प्रो. इकबाल युनिवर्सिटी के निमंत्रण पर वहां गए थे। तभी शाम को परिसर में मुक्ता मंच पर एक व्यक्ति ने तेजधार हथियार से उनके सिर पर वार कर दिया। इसके बाद परिसर में अफरातफरी मच गई। वहां मौजूद लोगों ने हमलावर को पकड़ लिया और जमकर उसकी पिटाई की। हमलावर की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है न ही हमले का मकसद पता चला है। बाद में आरोपी को पुलिस के हवाले कर दिया गया।
मेट्रोपॉलिटन पुलिस कमिश्नर गुलाम किब्रिया के अनुसार- हमलावर की हालत अभी ठीक नहीं है। इलाज के लिए उसे भी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसके स्वस्थ होने पर ही आगे की पूछताछ की जाएगी। कुछ छात्रों का मानना है कि इस हमले के पीछे आतंकियों का हाथ है। बता दें, इकबाल को 2015 से ही पुलिस सुरक्षा मिली हुई थी। आतंकियों ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी हुई थी। बता दें, मोहम्मद जफर इकबाल साइंस फिक्शन के लिए जाने जाते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो