scriptBeijing में कोरोना वायरस के 31 नए मामले सामने आए, कई उड़ान और ट्रेनें रद्द | Beijing cancels hundreds of flights trains as Coronavirus cases rises | Patrika News
एशिया

Beijing में कोरोना वायरस के 31 नए मामले सामने आए, कई उड़ान और ट्रेनें रद्द

Highlights

चीन की राजधानी बीजिंग (Beijing) में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 137 हो गई है।
बीजिंग में दो हवाईअड्डों ने 1,255 घरेलू उड़ानों को रद्द कर दिया है।

Jun 17, 2020 / 09:22 pm

Mohit Saxena

beijing coronavirus case
बीजिंग। बीजिंग (Beijing) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। यहां पर एक दिन 31 नए मामले सामने आए हैं। चीन की राजधानी में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 137 हो गई है। इसे रोकने के लिए चीन में सैंकडों घरेलू उड़ानों और ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया है। करीब 90 हजार लोगों की जांच की जा रही है।
आधिकारिक मीडिया के अनुसार बीजिंग में दो हवाईअड्डों ने 1,255 घरेलू उड़ानों को रद्द कर दिया है। बीजिंग में अभी अंतरराष्ट्रीय उड़ाने नहीं चल रही हैं। राष्ट्रीय रेलवे संचालक ने उन यात्रियों को बिना कोई अतिरिक्त शुल्क वसूले टिकटों के पैसे लौटाने का वायदा किया। मंगलवार तक बीजिंग आने या जाने के लिए टिकट खरीदे हैं।
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बीजिंग में बुधवार से प्राथमिक एवं माध्यमिक स्कूलों के छात्रों की ऑनलाइन पढ़ाई को शुरू किया जाएगा। कॉलेज छात्रों के परिसर बंद कर दिए गए हैं। बीजिंग ने पुस्तकालयों, संग्रहालयों और सार्वजनिक जगहों पर क्षमता से 30 प्रतिशत से अधिक लोगों को प्रवेश देने से मना कर दिया है।
बीजिंग में दो स्तरों पर टेस्टिंग प्रक्रिया शुरू हो गई है। यहां पर 90 हजार लोगों का टेस्ट किया जाएगा। चीन सरकार अब युद्धस्तर पर इस प्रक्रिया को अपनाने की कोशिश में जुटी हुई है। यहां की थोक मार्केट शिनफादी में सबसे अधिक मामले सामने आए हैं। विशेषज्ञों का दावा है कि यहां पर हालात बहुत गंभीर है।
चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी के अनुसार बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 55 नए मामले सामने आए, जिनमें से 11 लोगों में संक्रमण के लक्षण नहीं दिख रहे हैं। एनएचसी के अनुसार घरेलू स्तर पर संक्रमण के मामले में बीजिंग में 31, हुबेई में एक और झेजियांग में एक मामला दर्ज हुआ है। बीजिंग में सोमवार को 106 मामले सामने आए थे। आयोग ने बताया कि मंगलवार को संक्रमण से किसी की मौत नहीं हुई।

Home / world / Asia / Beijing में कोरोना वायरस के 31 नए मामले सामने आए, कई उड़ान और ट्रेनें रद्द

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो