scriptचीन में कोरोना का कहर: यूनिवर्सिटी में फैला संक्रमण, 1500 छात्रों को किया गया कैद | Beijing Seals Mall Housing Compounds After Sudden Covid Outbreak | Patrika News

चीन में कोरोना का कहर: यूनिवर्सिटी में फैला संक्रमण, 1500 छात्रों को किया गया कैद

locationनई दिल्लीPublished: Nov 16, 2021 03:07:56 am

Submitted by:

Ashutosh Pathak

चीन ने उत्तर-पश्चिमी शहर दालियान में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने के बाद झुआंगे युनिवर्सिटी कैंपस को सील कर दिया है। इस यूनिवर्सिटी में रहने वाले 1500 छात्रों को जबरदस्ती क्वारंटीन सेंटर भेज दिया गया है। स्थानीय प्रशासन ने आदेश जारी कर कहा है कि ये छात्र आने वाले कुछ दिनों तक हॉस्टल और होटलों के अंदर ही रहें।
 

china_4.jpg
नई दिल्ली।

कोरोना वायरस के संक्रमण का मामला चीन में एक बार फिर तेजी से बढ़ रहा है। सरकार ने कई शहरों में एहतियाती उपायों को लागू करते हुए लाकडाउन लगा दिया है।

वहीं, यूनिवर्सिटी में संक्रमण के मामले सामने आने के बाद छात्रों को आवास से बाहर निकलने से मना किया गया है। सैकड़ों छात्रों को कुछ समय के लिए होटलों में ठहराया गया है, ताकि उनके स्वास्थ्य पर नजर रखी जा सके। ये छात्र अब ऑनलाइन कक्षाएं ले रहे हैं और यहां तक की भोजन भी अपने कमरों में कर रहे हैं।
यह भी पढ़ें
-

पाकिस्तान में फिर होने जा रहा तख्तापलट! इमरान दूसरे नवाज शरीफ और बाजवा परवेज मुशर्रफ मुशर्रफ होंगे साबित

चीन ने संक्रमण के खिलाफ जीरो टालरेंस की नीति अपना रखी है। लॉकडाउन इसका नवीनतम उदाहरण है। इसने लोगों के जीवन और उनकी आजीविका को बहुत प्रभावित किया है। नए दिशानिर्देशों के तहत बीजिंग में बुधवार से देश के अन्य हिस्सों से विमान, ट्रेन, बस या कार से आने वाले सभी लोगों को संक्रमित ना होने की पुष्टि करने वाली जांच रिपोर्ट दिखानी होगी, जो जांच यात्रा से 48 घंटे के अंदर कराई गई हो।
चीन में अभी तक कोविड-19 के 98,315 मामले सामने आए हैं और 4,636 लोगों की मौत हुई है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने सोमवार को बताया कि पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 32 नए मामले सामने आए है, जिनमें से दालियान में 25 मामले सामने आए। जिसके बाद से चीन ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। सामान्य लक्षण पाए जाने पर हर एक व्यक्ति का कोरोना टेस्ट किया जा रहा है।
यह भी पढ़ें
-

आस्ट्रेलिया में बदमाशों ने महात्मा गांधी की प्रतिमा तोड़ी, प्रधानमंत्री ने कुछ घंटे पहले ही किया था इसका अनावरण

अधिकारी लगातार अपने-अपने क्षेत्रों पर नजर रख रहे हैं। उन्हें आदेश दिया गया है कि किसी भी जगह से कोरोना के मामले मिलने पर उस क्षेत्र को तत्काल सील किया जाए और संपर्क में आए लोगों की जांच की जाए। इतना ही नहीं, लोगों को भी निर्देश दिए जा रहे हैं कि वे अपने घरों से कम से कम बाहर निकलें। लोगों को एक बार में ज्यादा मात्रा में खाने-पीने की चीजें खरीदने को भी कहा जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो