scriptपाकिस्तान में महिला दिवस के विज्ञापन से बेनजीर भुट्टो का नाम हटाया, जांच की मांग | Benazir Bhutto's name removed from Pakistan's advertisement | Patrika News

पाकिस्तान में महिला दिवस के विज्ञापन से बेनजीर भुट्टो का नाम हटाया, जांच की मांग

Published: Mar 09, 2019 09:04:04 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

विज्ञापन में तस्वीर और उनके दो बार प्रधानमंत्री रहने का उल्लेख नहीं था

butto

पाकिस्तान में महिला दिवस के विज्ञापन से बेनजीर भुट्टो का नाम हटाया, जांच की मांग

इस्लामाबाद। पाकिस्तान सरकार अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के लिए अपने विज्ञापनों में से पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत बेनजीर भुट्टो का नाम हटाए जाने के मामले की जांच करेगी। यह विज्ञापन विभिन्न क्षेत्रों में पाकिस्तानी महिलाओं के योगदान को रेखांकित करता है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी की संसदीय नेता शेरी रहमाम द्वारा सीनेट के सत्र के दौरान मुद्दा उठाए जाने के बाद शुक्रवार को यह फैसला लिया गया।
विज्ञापन में बेनजीर का नाम नहीं

रहमान के अनुसार सरकार के आधिकारिक विज्ञापन में बेनजीर का नाम, तस्वीर और उनके दो बार प्रधानमंत्री रहने का उल्लेख नहीं था। उन्होंने कहा कि बेनजीर भुट्टो पाकिस्तान की पहचान थीं और उनकी उपलब्धियों ने उन्हें विश्व स्तर पर लोकप्रियता दिलाई थी। विश्व के विभिन्न हिस्सों में बेनजीर के नाम पर सड़कें हैं, जबकि अंतरराष्ट्रीय विश्वविद्यालय उनके नाम पर शोध-केंद्र बना रहे हैं। रहमान ने इसके लिए माफी की मांग भी की। बेनजीर ने 1988 से 1990 और 1993 से 1996 तक प्रधानमंत्री के रूप में अपनी सेवाएं दी थीं। वह पाकिस्तान में सरकार की प्रमुख बनने वाली पहली महिला थीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो