script

भूटान ने स्वतंत्रता दिवस पर भारत को दी बधाई, पीएम शेरिंग ने मोदी को बताया विनम्र इंसान

locationनई दिल्लीPublished: Aug 16, 2019 07:45:40 am

Submitted by:

Anil Kumar

भूटान के प्रधानमंत्री लोटे शेरिंग ने फेसबुक पर एक लेख के माध्यम से भारत को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी
लोटे शेरिंग ने एक वाकया का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने देश के लिए कठिन फैसले लेने वाला व्यक्ति बताया है

पीएम मोदी और भूटान के पीएम लोटे शेरिंग

थिम्पू। भारत आज (गुरुवार) अपना 73वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है और दुनिया के हर कोने में मौजूद भारतीय हर्ष के साथ आजादी का जश्न मना रहे हैं। दुनिया के तमाम देशों ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भारत को शुभकामनाएं और बधाई संदेश भेजा है।

इसी कड़ी में भारत के पड़ोसी देश भूटान ने भी स्वाधीनता दिवस के इस विशेष मौके पर भारत को बधाई दी है। भूटान के प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से सोशल मीडिया फेसबुक पर विशेष तौर पर प्रधानमंत्री मोदी के लिए एक संदेश लिखा गया है।

इस संदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भूटान के प्रधानमंत्री डॉ. लोटे शेरिंग के साथ मुलाकातों और आपसी संबंधों को लेकर चर्चा की गई है।

सुषमा स्वराज की याद में भूटान नरेश ने घी के एक हजार दीप जलाए

एक वाकया का जिक्र करते हुए पीएम शेरिंग ने लिखा है कि हाल में मुझे एक किताब मिला जो Exam Warriors by Narendra Modi था। मुझे पता था कि पीएम मोदी एक अच्छे वक्ता और ज्ञान के धनी व्यक्ति हैं। मैंने तुरंत उस किताब के कुछ पन्नों को पलटा तो उसमें देखा कि बच्चों को परीक्षा की तैयारी के संबंध में वे बता रहे हैं, इसके अलावा जीवन निर्धारण के कई बातें लिखी है।

मैंने व्यक्तिगत तौर पर इसका आंकलन किया तो पाया कि इसमें बच्चों में परीक्षा के तनाव को दूर करने के लिए सरल भाषा में समझाया गया बहुत ही गहरी और व्यवहारिक बातें हैं, जो कि नरेंद्र मोदी हैं।

भूटान के दो दिवसीय दौरे पर होंगे पीएम मोदी, मालदीव के बाद दूसरी विदेश यात्रा

नरेंद्र मोदी से बात करते हुए मुझे यह एहसास हुआ कि वे एक साहसिक व्यक्ति हैं जो अपने देश के विकास के लिए कड़े और बड़े फैसले ले सकता है।

शेरिंग ने आगे लिखा कि इस किताब में जीवन के कई महत्वपूर्ण दृश्यों का उल्लेख है। पीएम मोदी कहते हैं कि प्रधानमंत्री बनने के लिए मैंने कभी प्रधानमंत्री बनने के बारे में सपना नहीं देखा, मैं कभी भी एक क्लास मॉनिटर नहीं था। शेरिंग ने कहा कि इसे पढ़कर लगा कि वे (मोदी) इतना सकारात्मकता, सिर्फ किताब में नहीं बल्कि व्यक्ति में भी हैं।

शेरिंग ने कहा कि पीएम मोदी का भूटान दौरे को मैं दो देशों के लिए दोस्ती के नए अध्याय के तौर पर देखता हूं। आज के दिन मैं भारत के लोगों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देता हूं। हम एक शांतिपूर्ण और समृद्ध भारत के लिए प्रार्थना करते हैं।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

ट्रेंडिंग वीडियो