scriptवीकेंड में भूटान के पीएम लोटे शेरिंग बन जाते हैं डॉक्टर, सर्जरी कर लोगों को देते हैं मुफ्त इलाज | Bhutan's PM Lotay Tshering becomes a doctor in weekend | Patrika News

वीकेंड में भूटान के पीएम लोटे शेरिंग बन जाते हैं डॉक्टर, सर्जरी कर लोगों को देते हैं मुफ्त इलाज

locationनई दिल्लीPublished: May 10, 2019 12:54:42 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

भूटान के पीएम की कार्यशैली चर्चा का विषय
बतौर सर्जन अस्पताल में करते हैं मुफ्त इलाज
अपने तनाव को कम करने के लिए देते हैं सेवाएं

doctor

वीकेंड में भूटान के पीएम लोटे शेरिंग बन जाते हैं डॉक्टर, सर्जरी कर लोगों को देते हैं मुफ्त इलाज

थिंपू। भूटान के पीएम लोटे शेरिंग की कार्यशैली पूरी दुनिया में चर्चा का विषय बन चुकी है। प्रधानमंत्री होने के साथ वह एक बेहतरीन सर्जन भी हैं। अपनी प्रजा की सेवा के लिए वह सरकार चलाने के साथ मरीजों का भी मुफ्त इलाज करते हैं। जेमी दोर्जे वांगचक नेशनल रेफरल अस्पताल में वह बतौर सर्जन डॉक्टर के रूप में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। वह वीकेंड पर अपना कीमती समय निकालकर लोगों की मदद कर रहे हैं। उनका कहना है कि इस तरह से वह स्वयं को तनावमुक्त रखते हैं। देश के प्रधानमंत्री लोटे शेरिंग (Lotay Tshering) पिछले साल देश के प्रधानमंत्री चुने गए हैं।
यौन उत्पीड़न की जानकारी देना अब हुआ अनिवार्य, पोप फ्रांसिस ने बदला चर्च का कानून

सप्ताहांत अस्पताल में बिताते हैं

50 वर्षीय शेरिंग का कहना है कि कुछ लोग गोल्फ खेलते हैं, कुछ तीरंदाजी करते हैं मगर उन्हें ऑपरेशन करना अच्छा लगता है। वह अपना सप्ताहांत अस्पताल में बिताते हैं। जिगमे दोरजी वांगचुक नेशनल रेफरल अस्पताल का कोई कर्मी प्रधानमंत्री को देखकर हैरान नहीं होता। वहां शेरिंग का चिकित्सक के रूप में सेवाएं देना आम बात है। भूटान कई मामलों में दुनिया के अन्य देशों से अलग है और आर्थिक विकास की बजाए खुशहाली पर ध्यान देता है। उसका सकल राष्ट्रीय खुशहाली का कारण पर्यावरण संरक्षण है।
पूरा देश सेहतमंद और खुशहाल रहे

शेरिंग से सर्जरी कराने वाले 40 वर्षीय बमथाप का कहना है कि पीएम ने उनका ऑपरेशन किया है। उन्हें देश के सबसे अच्छे चिकित्सकों में से एक माना जाता है। प्रधानमंत्री ने कहा कि अस्पताल में मरीजों की जांच करके उनका उपचार करते हैं। सरकार में रहकर देश के स्वास्थ्य और इलाज में होने वाले खर्च को लेकर चिंतित रहते हैं। वह चाहते है कि पूरा देश सेहतमंद और खुशहाल रहे।
विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो