scriptचीन के सरकारी स्कूल में बड़ा हमला, 20 छात्र गंभीर रूप से घायल | Big Attack on Primary school in Beijing China 20 Children Injured | Patrika News

चीन के सरकारी स्कूल में बड़ा हमला, 20 छात्र गंभीर रूप से घायल

locationनई दिल्लीPublished: Jan 08, 2019 08:23:21 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

घायल बच्चों की हालत गंभीर बनी हुई है। हमलावर स्कूल का ही पूर्व कर्मचारी बताया जा रहा है।

Attack in China

Attack in China

बीजिंग। चीन के एक सरकारी स्कूल में हमले की खबर है। मंगलवार को हुए इस हमले में 20 छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। जानकारी के मुताबिक, एक व्यक्ति ने चाकू से इन छात्रों पर हमला किया। इस हमले में ज्यादातर बच्चों के सिर पर चोट आई है।
हमले में चाकू या हथौड़े का हुआ है इस्तेमाल

अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, हमले में चाकू या फिर किसी हथौड़े का इस्तेमाल किया गया है। हालांकि अभी पुलिस ने इसको लेकर कोई पुख्ता जानकारी नहीं दी है।
घायल बच्चों की हालत है स्थिर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्थानीय समयानुसार सुबह 11 बजे बीजिंग के शिचेंग जिला स्थित एक प्राइमरी स्कूल में ये हमला हुआ है। पुलिस ने बयान में कहा कि तीन बच्चे गंभीर रूप से घायल हुए हैं, लेकिन उनकी हालत स्थिर है।
स्कूल का पूर्व कर्मचारी हो सकता है हमलावर

अभी हमलावर के बारे में भी ज्यादा जानकारी नहीं मिल सकी है, लेकिन खबरों के मुताबिक हमलावर स्कूल में ही काम कर चुका मेंटेनेंस वर्कर था। सोशल मीडिया पर स्कूल के कर्मचारियों और अभिभावकों के बीच एक मीटिंग का वीडियो व्यापक रूप से प्रसारित हो रहा है, जिसमें अभिभावक एक स्कूल कर्मचारी के हमला करने की बात करते हुए दिखाई दे रहे हैं।
इस वजह से गुस्से में था पूर्व कर्मचारी

स्कूल के एक पूर्व कर्मचारी के मुताबिक, स्कूल में यह हमला एक पूर्व अस्थायी चौकीदार द्वारा किया गया जो कि अपनी प्रविक्षा अवधि (प्रोबेशन) पास नहीं कर पाने से गुस्से में था।
वीचैट पर एक अभिभावक ने कहा, “स्कूल के रनिंग ट्रैक पर अभ्यास के दौरान बच्चों पर हमला किया गया। हमलावर वहीं पास खड़ा था और उसने एक-एक कर बच्चों के सिर पर हथोड़े जैसी चीज से हमला किया, जिसके बाद उसे एक शिक्षक ने रोका।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो