scriptपाकिस्तान: बिलावल भुट्टो के बिगड़े बोल, महिलाओं को लेकर दिया विवादित बयान | Bilawal Bhutto disputed statements on women | Patrika News

पाकिस्तान: बिलावल भुट्टो के बिगड़े बोल, महिलाओं को लेकर दिया विवादित बयान

locationनई दिल्लीPublished: Feb 05, 2019 10:05:10 pm

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के नेता बिलावल भुट्टो ने महिलाओं को लेकर विवादित बयान दिया है

Bilawal Bhutto

पाकिस्तान: बिलावल भुट्टो के बिगड़े बोल, महिलाओं को लेकर दिया विवादित बयान

लाहौर। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के नेता बिलावल भुट्टो ने महिलाओं को लेकर विवादित बयान दिया है। पाकिस्तान पीपल्स पार्टी के चेयरमैन और पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी के बेटे बिलावल भुट्टो शादी को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में महिलाओं के बारे में बेहद आपत्तिजनक बात कह बैठे। अब इस मामले में बिलावल घिरते हुए नजर आ रहे हैं।

क्या है मामला

पाकिस्तान की पूर्व प्रधानमंत्री मरहूम बेनजीर भुट्टो के बेटे बिलावल भुट्टो एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपनी उपलब्धियों का बखान कर रहे थे। इसी बीच एक रिपोर्टर ने बिलावल के सामने शादी का सवाल रख दिया। रिपोर्टर ने बिलावल से पूछा कि आपको शादी के कितने ऑफर आ चुके हैं? इस सवाल के जवाब में बिलावल ने जो कहा, उनके जवाब पर पत्रकारों में हंसी छूट गई। बिलावल ने इस सवाल के जवाब में कहा, “मेरे पास कई ऑफर्स हैं लेकिन जो भी लड़की मुझसे शादी करने का फैसला करेगी, उसे मेरी दोनों बहनों को भी समझाना होगा जो कि बहुत ही मुश्किल काम होगा।” इसके बाद पत्रकार ने बिलावल से पूछा कि आप शादी कब करने वाले हैं? इस सवाल के जवाब में बिलावल भुट्टो ने कहा, “हम इस मामले पर विस्तार से रणनीतिक बैठकें कर रहे हैं। हम शादी के सही वक्त के बारे में प्लानिंग कर रहे हैं। हम सोच रहे हैं कि शादी अगले नेशनल असेम्बली चुनाव से पहले करें या बाद में। हम ये भी चर्चा कर रहे हैं कि मुझे एक लड़की से शादी करनी चाहिए या 4 से।” उन्होंने आगे कहा, ” हो सकता है कि मुझे पाकिस्तान के हर सूबे से एक-एक लड़की से शादी करनी पड़े। हम जांच कर रहे हैं कि इसका चुनाव के नतीजों पर क्या असर पड़ सकता है। जैसे ही रिपोर्ट पूरी होती है, मैं इसे आपके सामने पेश करूंगा।”

महिला संगठनों ने की निंदा

इस मामले के मीडिया में उछलते ही बिलावल निशाने पर आ गए। महिला संगठनों का कहना है कि भले ही पाकिस्तानी मर्दों को इस तरह के जोक सुनने में भले ही मजा आता हो लेकिन बिलावल को ऑडियंस में इस तरह की बात नहीं करनी चाहिए थी। संगठनों का कहना है कि भले ही बिलावल को इस कमेंट पर तालियां मिली हों लेकिन युवा और प्रगतिशील नेता के तौर पर उनकी छवि को जरूर नुकसान पहुंचा है। पाकिस्तान के हर सूबे से बीवी चुनने की बात बिलावल ने ऐसे कही जैसे कि वह किसी वस्तु की बात कर रहे हों। आरोप लगाया जा रहा है कि इस बयान से महिलाओं के प्रति बिलावल की सोच का पता चलता है। आपको बता दें कि पीपीपी अध्यक्ष बिलावल भुट्टो की तुलना भारत के युवा नेता और कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी से की जाती है। दोनों नेता अपनेअपने देशों में बेहद लोकप्रिय हैं और दोनों ही कुवांरे हैं।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो