scriptबिलावल भुट्टो जरदारी ने करतारपुर कॉरिडोर खोलने के फैसले का स्वागत किया, कहा- सरकारों का बेहतर फैसला | Bilawal Bhutto Zardari welcomes opening of Kartarpur corridor | Patrika News

बिलावल भुट्टो जरदारी ने करतारपुर कॉरिडोर खोलने के फैसले का स्वागत किया, कहा- सरकारों का बेहतर फैसला

locationनई दिल्लीPublished: Nov 23, 2018 08:24:09 am

भारत सरकार ने एक दिन पहले ही गुरदासपुर जिले में डेरा बाबा नानक से भारत-पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय सीमा तक करतारपुर कॉरिडोर को खोलने का संकल्प पारित किया था

Bilawal Bhutto

बिलावल भुट्टो जरदारी ने करतारपुर कॉरिडोर खोलने के फैसले का स्वागत किया, कहा- सरकारों का बेहतर फैसला

इस्लामाबाद। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने गुरुवार को सिख तीर्थयात्रियों के लिए करतारपुर गलियारे को खोलने के भारत और पाकिस्तान के सरकारों की जमकर तारीफ की। जरदारी ने दावा किया कि उनकी मां स्वर्गीय पूर्व प्रधान मंत्री बेनजीर भुट्टो ने सबसे पहले भारत के साथ लगती अंतरराष्ट्रीय सीमा से गुरुद्वारा करतारपुर साहिब को वीजा मुक्त गलियारा देने का प्रस्ताव रखा था। बता दें कि भारत सरकार ने एक दिन पहले ही गुरदासपुर जिले में डेरा बाबा नानक से भारत-पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय सीमा तक करतारपुर कॉरिडोर को खोलने का संकल्प पारित किया था।

क्या कहा बिलावल भुट्टो ने

भारत और पाकिस्तान की सरकारों की तारीफ करते हुए बिलावल ने कहा, “एक चौथाई शताब्दी के बाद पूर्व प्रधान मंत्री शहीद मोहतमा बेनजीर भुट्टो के सपने को साकार करने के लिए मैं भारत और पाकिस्तान की सरकारों को धन्यवाद देता हूं।” इस मौके पर बोलते हुए बिलावल ने कहा कि पूर्व पीएम बेनजीर भुट्टो ने पहले भारतीय सीमा से करतारपुर गुरुद्वारा तक वीजा रहित मुक्त गलियारा देने का प्रस्ताव रखा था। तब से सिख श्रद्धालु पाकिस्तान सरकार के प्रस्ताव को स्वीकार करने और सिख तीर्थयात्रियों को अपने पवित्र तीर्थ स्थल तक जाने देने के लिए भारत सरकार पर दवाब डाल रहे थे।

दोनों देशों का धन्यवाद

पीपीपी अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने इस फैसले के लिए दोनों सरकारों को धन्यवाद दिया। अपने अध्यक्ष का हवाला देते हुए पीपीपी के मीडिया सेल ने बताया, “बिलावल भुट्टो जरदारी ने कहा कि पीपीपी दो पड़ोसी देशों के लोगों के लिए बीच बेहतर संपर्क स्थापित करने के लिए हमेशा खड़ा रहता है। पीपीपी की अगुआई वाली हर सरकार ने भारत से सिख, हिंदू और बौद्ध तीर्थयात्रियों की पाकिस्तान यात्रा को सुविधाजनक बनाने के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं।” पीपीपी के प्रवक्ता ने बताया कि गैर-मुस्लिम तीर्थयात्रियों को अपने पवित्र स्थानों पर जाने के लिए और अधिक सुविधाएं शुरू करने के लिए पार्टी हमेशा प्रयासरत रहेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो