scriptअफगानिस्तान में विस्फोट में 6 नागरिकों की मौत, तालिबान पर हमले का शक | Blast in Afghanistan many killed | Patrika News

अफगानिस्तान में विस्फोट में 6 नागरिकों की मौत, तालिबान पर हमले का शक

locationनई दिल्लीPublished: Oct 02, 2019 01:29:41 pm

Submitted by:

Shweta Singh

अफगानिस्तान के कापिसा प्रांत में हुआ धमाका
महिलाओं और बच्चों समेत छह लोगों की मौत

afghansitan blast

काबुल। अफगानिस्तान के कापिसा प्रांत से एक धमाके की खबर आ रही है। यह एक कार में क्रूड बम की मदद से किया गया विस्फोट था। इस घटना में महिलाओं और बच्चों समेत छह लोगों की जान जाने की खबर है। इस बारे में पुलिस ने बुधवार को जानकारी दी।

तालिबान पर हमले का शक

एक चीनी समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अपनी रिपोर्ट में पुलिस प्रवक्ता अब्दुल शेक सुराश के हवाले से बताया कि तालिबान ने मंगलवार शाम को विस्फोट किया। पुलिस ने छह नागरिकों की मौके पर ही मौत होने की पुष्टि की है। दूसरी तरफ तालिबान ने अभी तक इस पर कोई बयान नहीं दिया है।

पुलिस मुख्यालय में हुआ था बड़ा हमला

आपको बता दें कि इससे पहले तालिबान ने उत्तरी अफगानिस्तान के जिला पुलिस मुख्यालय पर एक बड़े हमले को अंजाम दिया था, जिसमें 11 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। इस दौरान तालिबान ने 13 अन्य पुलिसकर्मियों को बंधक बना लिया। जानकारी के मुताबिक, 400 से अधिक तालिबान के लड़ाके मोटरसाइकिलों पर सवार होकर आए और बल्ख प्रांत में शोरटेपा जिला पुलिस मुख्यालय पर हमला कर दिया। इस बीच दोनों ओर से जबरदस्त फायरिंग भी हुई। उन्होंने बताया कि गोलीबारी की इस घटना के दौरान 11 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। इस हमले में तालिबान को भी भारी नुकसान हुआ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो