scriptपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायल | Blast In Lahore Pakistan three dead many injured | Patrika News

पाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायल

Published: Jan 20, 2022 04:39:11 pm

पाकिस्तान से बड़ी खबर सामने आई है। जोरदार बम धमाके से लाहौर शहर दहल उठा। धमाका इतना तेज था कि आस-पास की दुकानों और इमारतों की खिड़कियां तक टूट गईं। धमाके के बाद अफरा-तफरी मच गई। अब तक धमाके के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

142.jpg
पाकिस्तान से दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। यहां के लाहौर शहर में गुरुवार को एक के बाद एक चार जबरदस्त धमाके हुए हैं। इन धमाकों में अब तक तीन लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है। वहीं 20 से ज्यादा लोग घायल बताएजा रहे हैं। ये धमाके शहर के लाहौरी गेट के पास अनारकली बाजार में हुए हैं। भीड़-भाड़ वाले इलाके में हुए इन धमाके के पीछे का मकसद दहशत फैलाना ही बताया जा रहा है। हालांकि अब तक आधिकारिक तौर पर धमाके को लेकर किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है और ना ही कारणों का पता चला है।
लाहौर के अनारकली बाजार में हुए ये धमाके इतने जबरदस्त थे कि घटनास्थल के आस-पास की दुकानों और इमारतों की खिड़कियां टूट गईं। वहीं, पास में खड़ी मोटरसाइकिलों को भी नुकसान पहुंचा है। फिलहाल घटनास्थल पर पुलिस पहुंच चुकी है और राहत एवं बचाव का कार्य जारी है।

यह भी पढ़ें – द वाशिंगटन पोस्ट से… इमरान के लिए क्यों बुरे सपने की शक्ल ले रहा 2022

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अनारकली बाजार से सटी पान मंडी के पास खड़ी एक मोटरसाइकिल में विस्फोटक सामग्री रखी गई थी। इसी में धमाके हुए हैं। धमाके के बाद कई मोटरसाइकिलें और दुकानें आग की लपटों में जलती दिखाई दे रही थीं। वहीं धमाके आवाज से स्थानीय लोग डर के मारे सुरक्षित स्थानों की ओर भागने लगे। चारों तरफ अफरा तफरी का माहौल बन गया।
कमिश्नर ने दिए जांच के आदेश

लाहौर के डिप्टी कमिश्नर उमर शेर चट्ठा ने इलाके में बम निरोधक दस्ते को तैनात करने और पूरे इलाके की छानबीन करने के निर्देश दिए। वहीं लाहौर के डिप्टी कमिश्नर उमर शेर चट्ठा ने इलाके में बम निरोधक दस्ते को तैनात करने और पूरे इलाके की छानबीन करने के निर्देश दिए।
यह भी पढ़ें – पाक सेना ने जस्टिस ईसा के खिलाफ मोर्चा खोला

वहीं धमाकों की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन का अमला मौके पर पहुंचा। राहत काम शुरू कर दिया गया। घायलों को नजदीकी अस्पतालों में भर्ती किया गया है। इनमें कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है। ऐसे में मरने वालों का तादाद में इजाफा हो सकता है। डीसी के आदेश पर घायलों को मेयो अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं रेस्क्यू 1122 के अधिकारी भी घायलों की मदद कर रहे हैं. साथ ही अस्पताल में इमरजेंसी का ऐलान कर दिया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो