ईरानी आयल टैंकर को बनाया निशाना, आतंकी हमला होने की आशंका जताई

ईरानी आयल टैंकर को बनाया निशाना, आतंकी हमला होने की आशंका जताई

Mohit Saxena | Publish: Oct, 11 2019 01:23:30 PM (IST) | Updated: Oct, 11 2019 03:36:35 PM (IST) एशिया

  • ईरान ने इन हमलों में अपना हाथ होने से इनकार कर दिया है
  • ईरान ने कहा है कि ये एक आतंकी हमला है

तेहरान। ईरान और सऊदी अरब के बीच जंग जारी है। शुक्रवार को सऊदी अरब के तटीय इलाके के पास ईरान के एक ऑयल टैंकर में बड़ा धमाका हुआ। ये धमाका सऊदी के शहर जेद्दाह के पास हुआ है। धमाका किस तरह से किया गया, इसकी जानकारी सामने नहीं आई है।

गौरतलब है कि इससे पहले सऊदी अरब-अमरीका ने आरोप लगाया था कि ईरान की ओर से सऊदी अरब के तेल संयंत्रों को निशाना बनाया गया। इसके बाद से दोनों देशों के बीच संबंध बिगड़ गए। हालांकि,ईरान ने इन हमलों में अपना हाथ होने से इनकार कर दिया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ईरान ने कहा है कि ये एक आतंकी हमला है। जिस ईरान के तेल टैंकर को निशाना बनाया गया है। वह ईरान की ऑयल कंपनी का है। ईरानी एजेंसी के मुताबिक,ये धमाका जेद्दाह के पास हुआ है।

गौरतलब है कि बीते दिनों ईरान समर्थित हौती लड़ाकों ने सऊदी अरब के दो तेल संयंत्रों पर हमला किया था। इसके बाद सऊदी अरब पूरी तरह से भड़क गया था। अमरीका भी सऊदी अरब के समर्थन में आया था और अपनी सेना को वहां भेजने की बात कही थी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned