अफगानिस्तान में चुनावी हिंसाः रैली में बम धमाके से पुलिसकर्मी समेत 12 की मौत, 32 घायल

अफगानिस्तान में चुनावी हिंसाः रैली में बम धमाके से पुलिसकर्मी समेत 12 की मौत, 32 घायल

Pritesh Gupta | Publish: Oct, 13 2018 04:37:36 PM (IST) एशिया

पुलिस के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक यह धमाका शनिवार दोपहर रोस्ताक जिले में हुआ।

काबुल। अफगानिस्तान में संसदीय चुनाव लड़ रहीं महिला प्रत्याशी नजीफा बेग की चुनाव रैली के दौरान हुए एक खतरनाक बम धमाके में एनडीएस अधिकारी और पुलिसकर्मी समेत 12 लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में 32 लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की भी जानकारी मिली है। एक विदेशी समाचार एजेंसी ने पुलिस के हवाले से जानकारी देते हुए बताया कि धमाका शनिवार को दोपहर के समय ताखर प्रांत के रोस्ताक जिले में हुआ।

मंगलवार को भी हुआ था बम धमाका

गौरतलब है कि अफगानिस्तान में ही एक धमाका बीते मंगलवार को भी हुआ था। लश्करगाह शहर में हुए इस धमाके में आठ लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 10 लोग घायल हुए थे। यह हमला संसदीय चुनावी रैली के दौरान ही एक प्रत्याशी के कार्यालय के बाहर हुआ था। हालांकि अब तक किसी भी आतंकी समूह ने इन हमलों की जानकारी नहीं ली है।

चुनावी हमलों में मारे गए छह दर्जन लोग

उल्लेखनीय है कि अफगानिस्तान में इन दिनों चुनावी मौसम है। देश में संसदीय और जिला परिषदों के चुनाव होने हैं। चुनावों के चलते हिंसा के मामले तेजी से बढ़ गए हैं। 20 अक्टूबर को होने वाले संसदीय चुनाव के लिए 33 प्रांतों से 249 उम्मीदवार खड़े हुए हैं। आपको बता दें कि इसी साल अफगानिस्तान में सिर्फ चुनावों के दौरान हुए हमलों में करीब छह दर्जन लोग जान गंवा चुके हैं। मृतकों में सात चुनावी उम्मीदवार भी शामिल थे।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned