scriptपाकिस्तान में चीनी नागरिकों से भरी बस में धमाका, कम से कम 10 लोगों की मौत | Bomb Blast in Bus at Pakistan 10 dies include six Chinese Engineers | Patrika News

पाकिस्तान में चीनी नागरिकों से भरी बस में धमाका, कम से कम 10 लोगों की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Jul 14, 2021 01:21:38 pm

पाकिस्तान के हजारा में 30 चीनी नागरिकों को ले जा रही बस को बम से उड़ाया, 6 इंजीनियरों और एक पाकिस्तान नागरिक समेत 10 लोगों की मौत

730.jpg
नई दिल्ली। पाकिस्तान ( Pakistan ) के उत्तरी हिस्से में बुधवार को एक बस को निशाना बनाकर जबरदस्त धमाका (Bomb Blast) किया गया। इस हमले में 10 लोगों की मौत हो गई, मरने वालों में चीनी नागरिकों (Chinese nationals) के अलावा एक पाकिस्तानी जवान भी शामिल हैं।
हजारा क्षेत्र के एक वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी ने एक समाचार एजेंसी को बताया कि ये बस ऊपरी कोहिस्तान (Upper Kohistan) में चीनी इंजीनियरों को दसू बांध की साइट पर लेकर जा रही थी। बस में 30 चीनी इंजीनियर सवार थे।
यह भी पढ़ेँः पाकिस्तान: खैबर पख्तूनख्वा में बड़ा आतंकी हमला, सेना के कैप्टन समेत 12 जवान शहीद

https://twitter.com/divine_Tarrot/status/1415208588411248641?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/Pakistan?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
देश के उत्तरी हिस्से में एक सुनसान जगह हुए इस धमाके को लेकर अभी तक ये साफ नहीं है कि ये सड़क किनारे लगाई गई आईईडी की वजह से हुआ है या फिर बस में ही विस्फोटक लगाया था। वहीं जियो न्यूज की रिपोर्ट में बताया गया है कि धमाके में 40 के करीब लोग घायल हुए हैं।
इंजीनियरों के साथ अर्धसैनिक बल का सुरक्षाकर्मी भी मारा गया है। पाकिस्तान में पहले भी इस तरह के धमाके होते रहे हैं। ये इलाका खैबर पख्तूनख्वा में स्थित है, जहां पर पाकिस्तान तालिबान के आतंकी सक्रिय हैं।
यह भी पढ़ेँः अमरीका ने चीनी कंपनियों पर लगाए प्रतिबंध, चीन ने जवाब देने की धमकी दी

धमाके में मरने वालों में चीन के 6 नागरिक शामिल हैं। ये सभी इंजीनियर थे, जो चाइना-पाकिस्तान इकनॉमिक कॉरिडोर से जुड़े एक प्रोजेक्ट के लिए काम कर रहे थे। इसके अलावा एक पाकिस्तानी सैनिक की भी मौत हुई है।
मौके पर पुलिस और रेस्क्यू टीम पहुंच चुकी है। घायलों को नजदीकी अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। बम कहां रखा गया था और कितनी डेंसिटी का था। फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।
हजारा क्षेत्र के एक प्रशासनिक अधिकारी ने कहा कि जिस बस को निशाना बनाते हुए धमाका किया गया था, उसमें करीब 30 चीनी इंजीनियर भी सवार थे। ये लोग ऊपरी कोहिस्तान इलाके में स्थित दासू डैम पर जा रहे थे।
यह दासू डैम चाइना पाकिस्तान इकनॉमिक कॉरिडोर का हिस्सा है। चीन के 65 अरब डॉलर के बेल्ट एंड रोड प्रोजेक्ट के तहत ही चाइना पाकिस्तान इकनॉमिक कॉरिडोर का निर्माण किया जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो