scriptब्रिटेन में पाकिस्तानी मूल के लोगों पर कोरोना का खतरा सबसे अधिक, मेडिकल कर्मियों की मौत | British Pakistani in The United Kingdom Have A Higher Risk | Patrika News

ब्रिटेन में पाकिस्तानी मूल के लोगों पर कोरोना का खतरा सबसे अधिक, मेडिकल कर्मियों की मौत

locationनई दिल्लीPublished: May 03, 2020 04:19:45 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

पाक (Pakistan) में आबादी के मुकाबले मरने वालों की संख्या 2.5 गुना अधिक है।
कोविड-19 (Covid-19) संकट का प्रभाव सभी जातियों, समुदायों पर समान रूप से नहीं है।

corona virus outbreak

जरूरी कदम उठाकर करोना वायरस से बचा जा सकता है।

लंदन। ब्रिटेन (Britain) में पाकिस्तानी मूल के लोगों में कोरोना वायरस का खतरा बाकी ब्रिटिश आबादी के मुकाबले काफी अधिक है। एक शोध में ये जानकारी सामने आई है। इंस्टिट्यूट ऑफ फिस्कल स्टडीज के अध्ययन से यह जानकारी सामने आई है कि ब्रिटिश ब्लैक अफ्रीकन और ब्रिटिश पाकिस्तानियों में बाकी आबादी के मुकाबले मरने वालों की संख्या 2.5 गुना अधिक है। यह जानकारी उस वक्त सामने आई है जब पाक मूल के कई डॉक्टर्स,नर्स और मेडिकल स्टाफ की कोरोना वायरस (Coronavirus) से मौत हो गई।
खाड़ी देशों से भारत के संबंध खराब करने में जुटा पाकिस्तान, सात हजार फर्जी खातों की पहचान की

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, लंदन स्कूल ऑफ इकनॉमिक्स और शोध अर्थशास्त्री रॉस वॉरविक द्वारा ये निष्कर्ष निकाला गया है। इसका पब्लिक हेल्थ इंग्लैंड ने विश्लेषण किया है, जिसमें कहना है कि कोविड-19( Covid-19) संकट का प्रभाव सभी जातियों, समुदायों पर समान रूप से नहीं है।
गौरतलब है कि ब्लैक कैरिबियन आबादी में कोरोना वायरस से मौत की संख्या सबसे अधिक है। ब्रिटिश बहुसंख्य आबादी से तीन गुनी है। वहीं, अन्य अल्पसंख्यक समूहों पाकिस्तानियों और ब्लैक अफ्रीकन में मौत की संख्या बाकी ब्रिटिश आबादी के मुकाबले अधिक है। जबकि बांग्लादेशियों की मौत की दर कम है। आंकड़ों के अनुसार ब्रिटेन में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा 182,260 है और 28,131 लोगों की मौत हो गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो